पंजाब बंद को लेकर इन चौंकों पर भारी पुलिस बल तैनात, इस मेन चौंक पर लगे बैरिकेड

जालन्धर 9 अगस्त (ब्यूरो) : मणिपुर अत्याचार विरोध एक्शन कमेटी द्वारा बंद को लेकर सुबह 10 बजे से हाइवे पर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया गया है। वहीं, बंद को लेकर विभिन्न राजनीतिक पार्टियों द्वारा सहयोग की घोषणा की जा चुकी है, नगर निगम की यूनियनों सहित कई एसोसिएशनें पहले ही बंद के हक में उतर चुकी है। वहीं बीएसएफ चौंक पर पुलिस ने बैरिकेड लगा दिए है। भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। इस मामले को लेकर पुलिस कमिशनर का कहना है कि किसी भी शरारती अनंसर को शहर का माहौल खराब नहीं करने दिया जाएगा।

उन्होंने शहरवासियों से अपील की है कि सोशल मीडिया पर चल रही अफवाहों पर ध्यान ना दें। उन्होंने कहा कि चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। इसी के साथ पुलिस कमिश्नर खुद जालंधर में पंजाब बंद की कॉल जायजा ले रहे है। वहीं अलग-अलग समुदाय के लोगों द्वारा धरना लगाना शुरू कर दिया है।

इस समय शहर की स्थिति सामान्य है। पंजाब बंद की कॉल को लेकर कई दुकानदारों ने समुदाय के लोगों समर्थन देने का ऐलान किया है। इसी के तहत शहर में कई जगह मार्किटें बंद है। वहीं कई निजी स्कूलों ने भी देर शाम ही छुट्टी का ऐलान कर दिया था।बता देंकि रहे कि एक्शन कमेटी द्वारा बंद के दौरान हाइवे बंद रखने का ऐलान किया गया था व जरूरी सेवाओं जैसे दवाओं आदि की दुकानों, सेना के वाहनों, एम्बूलैंस आदि को छूट दी गई है।

वहीं, सरकारी बसों का परिचालन रूटीन की तरह रहेगा लेकिन रोडवेज के अधिकारियों का कहना है कि मौके पर अगला फैसला लिया जाएगा। यदि यात्री न पहुंचे तो बसों का परिचालन स्थगित किया जा सकता है। वहीं रूटीन दिनों के मुकाबले प्राइवेट बसों की तादाद में कमी आएगी। आमतौर पर देखने में आता है कि बंद के दौरान प्राइवेट ट्रांसपोर्टज परिचालन से गुरेज करते हैं क्योंकि बसों कई बार बसों में आग लगने जैसी घटनाएं हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *