इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस में ‘रिसर्च वर्क एप्रिसिएशन सेरेमनी’ आयोजित

जालन्धर 22 जून (ब्यूरो) : शिक्षाविदों में अनुसंधान को बढ़ावा देने के प्रयास के साथ, इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस ने उन संकाय सदस्यों के लिए दूसरा अनुसंधान प्रशंसा समारोह का आयोजन किया, जिन्होंने भारत और विदेशों में यूजीसी द्वारा अनुमोदित पत्रिकाओं में गुणवत्तापूर्ण शोध पत्र प्रकाशित किए हैं।
इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है। ग्रुप का ध्यान छात्रों को उनके शैक्षणिक विकास के लिए तैयार करने और प्रशिक्षण देने पर केंद्रित है। इनोसेंट हार्ट्स का मानना ​​है कि अनुसंधान क्रेडिट से समृद्ध गुणवत्ता वाले संकाय ही आधुनिक विकास को सशक्त बना सकते हैं। अकादमिक पैनल ने पाँच योग्य फैकल्टी मेंबर्स एसोसिएट प्रो. डॉ. गगनदीप कौर, असिस्टेंट प्रो. दिवाकर जोशी, असिस्टेंट प्रो. अंकुश शर्मा, असिस्टेंट प्रो. मिथिलेश और असिस्टेंट प्रो. किंकर सिंह को यूजीसी द्वारा अनुमोदित अंतरराष्ट्रीय सहकर्मी समीक्षा पत्रिकाओं में शोध कार्य को प्रकाशित करने के लिए उन्हें प्रमाण पत्र दिए तथा उनकी सराहना की।
डॉ. शैलेश त्रिपाठी (ग्रुप डायरेक्टर) ने विजेताओं को बधाई दी और उनके प्रयासों की सराहना की। उन्होंने अकादमिक क्षेत्र में अनुसंधान के महत्व पर भी ज़ोर दिया। राष्ट्रीय शैक्षिक नीति 2020 ने भी उच्च शिक्षा में गुणवत्तापूर्ण शोध पत्रों के महत्व पर ज़ोर दिया गया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *