इनोसेंट हार्ट्स कॉलेज ऑफ एजुकेशन जालंधर एक बार फिर सफलता के मार्ग पर

जालंधर (बृजेश शर्मा) : इनोसेंट हार्ट्स कॉलेज ऑफ एजुकेशन, जालंधर ने जीएनडीयू बी.एड. परीक्षा (2020- 2022) के परिणाम में 100% प्रथम श्रेणी हासिल की। अस्सी प्रतिशत विद्यार्थी-अध्यापकों ने विशिष्टता हासिल की। नर्गिस जैतवानी ने 86.52% अंकों के साथ पहला, शिखा सनन ने 85.05 % अंक लेकर दूसरा, अंकिता सूरी ने 84.82% अंकों के साथ तीसरा और तनु अरोड़ा ने 84.41% अंकों के साथ कॉलेज में चौथा स्थान हासिल किया। नर्गिस जैतवानी ने कहा, “मैं इनोसेंट हार्ट्स कॉलेज ऑफ एजुकेशन के योग्य शिक्षकों, हमारे प्रिंसिपल सर डॉ. अरजिंदर सिंह की आभारी हूँ जिन्होंने मुझ पर विश्वास किया और मेरा मार्गदर्शन करते हुए मुझे अपने लक्ष्य तक पहुँचने के लिए अमूल्य योगदान दिया‌।”

शिखा सनन ने कहा, “सफलता कोई ऐसी चीज़ नहीं है जिसे आप बिना मेहनत किए हासिल कर लेते हैं। यह एक मानसिकता है जिसे आपको अपने लक्ष्यों को पूरा करने और एक व्यक्ति के रूप में विकसित होने के लिए अपनानी चाहिए और इसके लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। मेरे परिवार ने हमेशा मुझे अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए समर्थन दिया है और प्रोत्साहित किया है। साथ ही हमारे कॉलेज के प्राचार्य महोदय और शिक्षकों के सहयोग और मार्गदर्शन ने मुझे हमेशा आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया है।

उन सभी को ‘थैंकयू’ कहना ही काफी नहीं है।”
इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप की कार्यकारी डायरेक्टर(कॉलेज) श्रीमती आराधना बौरी ने विद्यार्थी-अध्यापकों द्वारा की गई प्रगति की सराहना की। प्राचार्य डॉ. अरजिंदर सिंह ने भावी शिक्षकों को स्कूलों में भी अपने कौशल को निखार कर पूरे मन से काम करने के लिए प्रेरित किया, जहाँ वे निकट भविष्य में पढ़ाएँगे।


मैनेजमेंट के सदस्यों, प्राचार्य व फैकेल्टी मेंबर्स ने सभी विद्यार्थी-अध्यापकों को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई दी। सभी भावी शिक्षकों ने विजयी महसूस किया और अपने अध्यापकों को धन्यवाद दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *