अपने खेतों में काम करने वाले मजदूरों को जालंधर के इस आदमी ने बनाया करोड़ो की जमीन का मालिक

जालंधर 24 सितम्बर (बृजेश शर्मा) : पंजाब के लोग हमेशा ही अपने कार्यो को लेकर आगे रहता है। और हमारा पंजाब का नाम हमेशा पंजाब के कुछ अच्छे लोगो के कारण और उनके कार्यो की वजह से देश मे पंजाब का नाम बड़े आदर के साथ लिया जाता है। क्योंकि पांच दरिया की धरती से पूरा पंजाब बनता है।

ऐसी ही एक मिसाल कायम की है जालंधर के रहने वाले अमित नांगरु ने। जिन्होंने अपने दादा जी और पिता का सपना पूरा किया है। आज के समय पर लोग किसी गरीब को रोटी या एक पैसा नही देते लेकिन इस शख्स ने 2 करोड़ की जमीन ही अपने खेतों में काम करने वाले मजदूरों के नाम करवा दी है।
अमित नांगरु तीसरी पीढ़ी है।अमित ने बताया कि उनके दादा जी हरियाणा पानीपत के रहने वाले है।और सन 1979 में उनके दादा जी हरि चंद के खेत हुआ कॉफी थे। 1984 में इनके पिता चौधरी सुरेश नांगरु ने यह जमीन अपने खेतो में काम करने वाले मजदूरों को यह जमीन दे दी। लेकिन तब यह जमीन ऐसे ही दे दी गई थी। जिसकी कागजी करवाई नही हुई थी। उसके बाद सारा परिवार 1997 में पंजाब आ गया था और जालंधर में ही बस गया ।इस जमीन की कीमत लगभग 2 करोड़ रुपये है। जिसे अमित नांगरु ने जो इस परिवार की तीसरी पीढ़ी है। उसने बीते कल पानीपत जाकर इस जमीन की रजिस्ट्री अपने सभी मजदूरों के नाम करवा दी। मजदूरों में इतनी खुशी थी कि मानो उनकी पुकार भगवान ने सुन ली हो।
इतना ही नही नांगरु परिवार ने पानीपत में एक महावीर हाइ स्कूल,महावीर टेम्पल,महावीर धर्मशाला बनाकर भी चेरिटी में दी है। इसके साथ ही हरिद्वार में भी नांगरु भवन भी चेरिटी को दिया है।
आम आदमी पार्टी वार्ड नं 63 से मनदीप खेडा ने जो कि अमित नांगरु के बहुत खास दोस्त मित्र है। मनदीप ने कहा कि आज के युग में देखा जाए तो बाप दादा को बेटे अपने घरों से बाहर निकाल देते हैं और उनको दर-दर भटकना पड़ता है अगर हम चले जाएं अपाहिज आश्रम यह कुष्ठ आश्रम तो वहां देख कर ऐसा लगता है कि मानो कलयुग की दुनिया बन गई है। क्योंकि जिन माँ पिता ने हमे इतना पाल पोस कर बड़ा किया है। उनको ही लोग अपने घरों से निकाल रब्ब है। ऐसे में यह हमारे पंजाब की शान है अमित नांगरु जिसने अपने ही नही अपने दादा,पिता और अपने पूरे परिवार का नाम रोशन कर दिया है।

ऐसी सोच वाले और ऐसे महान कार्य करने वाले इंसान आज की दुनिया में बहुत कम देखने को मिलते हैं। अमीर तो बहुत लोग होते हैं लेकिन ऐसे लोग दिल से अमीर होते हैं क्योंकि इनका मानना है कि पैसों से अमीर तो हर कोई बन सकता है लेकिन किसी की मदद करना वह सबसे बड़ा अमीर कहलाता है। अमित ना गुरु ने कहा कि आज का दिन उनके लिए बहुत ही खुशी का दिन है क्योंकि आज के समय में कोई भी पोता या कोई भी बेटा अपने मां-बाप को घर नहीं बैठा था लेकिन मुझे आज अपने दादा और अपने पिता का सपना पूरा करके बहुत ज्यादा सुकून मिला है और इस कार्य से मेरा पूरा परिवार बहुत खुश है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *