SSP ने अपने काम में लापरवाही करने वाले चौंकी इंचार्ज सहित 5 को सस्पेंड कर विभागीय जांच शुरू

जालंधर 19 सितंबर (ब्यूरो) : जालंधर के देहात पुलिस के SSP हरकमल प्रीत खख ने लोगो द्वारा की जा रही शिकायतों पर ACTION लेते हुए चौंकी इंचार्ज स्थित 5 पुलिस अधिकारियों को सस्पेंड कर विभागीय जांच शुरू कर दी है।

देखें वीडियो क्या कहा SSP ने,पेज को लाइक फॉलो एंड शेयर करें

https://www.facebook.com/share/v/xU3W7dcWKujmtek7/?mibextid=oFDknk

इस मामले में सस्पेंड किए गए अधिकारियों में अलावलपुर चौंकी इंचार्ज ASI राजिंदर कुमार,भोगपुर थाने में तैनात ASI जसविंदर सिंह, लोहियां थाने में तैनात ASI अवतार सिंह, वरिष्ठ कांस्टेबल भूपिंदर सिंह व कांस्टेबल आर्यनप्रीत सिंह शामिल है।

 

वहीं इस मामले में जानकारी देते हुए SSP खख ने बताया कि इन सभी द्वारा काम करने में चूक को लेकर जनता में काफी असंकोष था। कि यह सब काम में लापरवाही बरत रहे है। जिसको देखते हुए यह बिल्कुल भी पसंद नही है। पुलिस जनता की सेवा करने के लिए है। जब जनता की बात ही नही सुनी जाएगी तो ऐसे कैसे काम चल सकता है।

अलावलपुर चौकी प्रभारी एएसआई राजिंदर कुमार के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट से जुड़े एक महत्वपूर्ण मामले की जांच में लापरवाही करने के आरोप में कार्रवाई की गई है। शिकायतें थीं कि उन्होंने मामले में उचित प्रक्रिया का पालन नहीं किया, जिससे जांच में देरी और जनता में असंतोष उत्पन्न हुआ।

लोहियां थाने में तैनात एएसआई अवतार सिंह को पिपली गांव में एक भूमि विवाद की अनदेखी करने और हत्या के प्रयास के मामले को सही ढंग से न संभालने के लिए निलंबित किया गया। डीएसपी शाहकोट की जांच में वे दोषी पाए गए। उन्होंने समय रहते वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित नहीं किया और निवारक कार्रवाई करने में विफल रहे।

भोगपुर थाने में तैनात एएसआई जसविंदर सिंह को एक विवादित मामले में प्रतिद्वंद्वी पक्ष पर अनुचित दबाव डालने के लिए निलंबित किया गया, जिससे स्थिति और खराब हो गई। डीएसपी आदमपुर की जांच में उन्हें दोषी पाया गया।

कांस्टेबल बिक्रमजीत सिंह, वरिष्ठ कांस्टेबल भूपिंदर सिंह, और कांस्टेबल आर्यनप्रीत सिंह को बार-बार ड्यूटी से अनुपस्थित रहने के कारण निलंबित किया गया है। कांस्टेबल आर्यनप्रीत सिंह पर गैंगस्टरों के साथ संबंध रखने का भी आरोप है, जिससे जनता में पुलिस के प्रति विश्वास को ठेस पहुँची है।

एसएसपी खख ने कहा, “कर्तव्य में लापरवाही करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। हम कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं, और दोषी अधिकारियों पर विभागीय जांच की जा रही है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *