राज्य सरकार में समझ की कमी के कारण पंजाब का उद्योग दूसरे राज्यों में पलायन कर रहा : राजा वड़िंग

जालंधर, 2 मई (ब्यूरो) : आज पंजाब के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने जालंधर के फोकल प्वाइंट क्षेत्र में जालंधर के व्यापारियों और उद्योगपतियों से मुलाकात की, जहां जालंधर से कांग्रेस प्रत्याशी प्रो. करमजीत कौर चौधरी मौजूद रहीं। इस अवसर पर बोलते हुए राजा वडिंग ने कहा कि उद्योगपति और व्यवसायी अपने राज्य के साधन हैं, उनके बिना देश और राज्य की प्रगति संभव नहीं है, इसलिए आपकी समस्याओं पर ध्यान देना हमारा कर्तव्य है लोकसभा हो या विधानसभा आपकी बात सुनी जाएगी।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार में समझ की कमी के कारण पंजाब का उद्योग दूसरे राज्यों में पलायन कर रहा हैं। सरकार ने दावा किया था की पंजाब में हज़ारों करोड़ का निवेश हो रहा है हमने उस समय भी कहा था की सरकार पहले पलायन कर रहे उद्योग को रोके।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि अगर सरकार की मंशा साफ हो तो कुछ भी संभव नहीं है हैरानी की बात यह है कि गेहूं लेने वाले उपभोक्ता को आटा नहीं चाहिए, जिसके लिए सरकार ने 500 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं, लेकिन उद्योग को राहत देने के लिए 100 करोड़ रुपये नहीं दिए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम उद्योगपतियों की लड़ाई लड़ेंगे और मुद्दे को मुक़ाम तक लेकर जाएंगे क्योंकि हम आपकी समस्याओं को समझते हैं।

राजा वडिंग ने बताया कि कैसे उन्होंने परिवहन मंत्री के रूप में 4 महीने माफिया राज को दबोचा व हर अवैध गतिविधि को दबाया और कानूनी लड़ाई लड़नी पड़ी तो वो भी लड़ी, हमारी सरकार ने 4 महीने में ऐसे काम किए जिस से पंजाब के हर क्षेत्र के लोगों को लाभ हुआ।

आप सरकार पर बड़ा जुबानी हमला करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य सरकार दो साल में 66,000 करोड़ का कर्ज लेने का प्रावधान रखा है अगर इसी तरह सरकार चलती रही तो पंजाब पर 1.5 लाख करोड़ का कर्ज और बढ़ जाएगा। इस लिए व्यवस्था कायम की जाए, धर्म के नाम पर वोट नहीं बंटना चाहिए क्योंकि यह हमारे देश की त्रासदी है लेकिन हम पंजाबी बधाई के पात्र हैं कि हमारा भाईचारा बहुत मजबूत है। राजा वडिंग ने अंत में कहा कि पंजाब के उद्योगों को बहाल करना बहुत जरूरी है, इसलिए कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार प्रो. करमजीत कौर चौधरी को जिताए, हम विधानसभा और लोकसभा दोनों में आपकी लड़ाई लड़ेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *