यूनाइटेड मीडिया क्लब ने लगवाया मेडिकल कैंप

जालंधर 9 अप्रैल (ब्यूरो) :- सिरमौर मीडिया संस्था यूनाइटेड मीडिया क्लब जालंधर द्वारा समाज कल्याण के कार्यो को आगे बढ़ाते हुए स्थानीय पंजाब प्रेस क्लब में नि:शुल्क चिकित्सा जांच शिविर का आयोजन किया गया। यूनाइटेड मीडिया क्लब के अध्यक्ष सुक्रांत सफरी के नेतृत्व में आयोजित इस चिकित्सा शिविर में रतन अस्पताल के एमडी एवं हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. बलराज गुप्ता एवं गार्डियन अस्पताल के एमडी हड्डी रोग विशेषज्ञ संजीव गोयल की टीमों ने मरीजों की हृदय रोग, हड्डी की जांच, ब्लड शुगर, ब्लड प्रेशर व ईसीजी की जांच की। चिकित्सा शिविर का उद्घाटन में विशेष रूप से भाग लेने के लिए पहुंचे सिविल सर्जन जालंधर डा. राजीव शर्मा ने किया। इस अवसर पर डॉ. बलराज गुप्ता, डॉ. नरेश बाठला आप नेता जिम्मी कालिया और यूनाइटेड मीडिया क्लब के मुख्य सलाहकार विनोद मारवाह मौजूद थे।
कैंप के दौरान रतन अस्पताल के एमडी डॉक्टर राज गुप्ता की अगुवाई में डॉ अमित ,डॉक्टर रिचा, ईशु, मोनिका, दीपक तथा देवकी और गार्डियन अस्पताल के एमडी डॉक्टर संजीव गोयल की अगुवाई में डा.संतोष गिरी, डा.महिमा शर्मा,अनामिका, सुशील चौधरी व सन्नी ने मरीजों की जांच की और जागरूकता टिप्स दिए।
शिविर के प्रारंभ से पूर्व अतिथियों एवं क्लब पदाधिकारियों ने पंजाब प्रेस क्लब के संस्थापक अध्यक्ष आरएन सिंह की प्रतिमा पर पुष्पमाला अर्पित की।
इस दौरान बोलते हुए सिविल सर्जन जालंधर डॉ. राजीव शर्मा ने मेडिकल कैंप आयोजित करने के लिए यूनाइटेड मीडिया क्लब की पूरी टीम को बधाई दी। उन्होंने कहा कि यूनाइटेड मीडिया क्लब जिस तरह अच्छी पत्रकारिता के साथ समाज कल्याण के कार्यों के लिए काम कर रहा है, वह काबिले तारीफ है।
इस मौके पर बात करते हुए डॉ. बलराज गुप्ता ने कहा कि अच्छा जीवन जीने के लिए अच्छा स्वास्थ्य होना बहुत जरूरी है, इसलिए प्रत्येक व्यक्ति को अपने मधुमेह, रक्तचाप, कोलेस्ट्रॉल, वजन और कमर के आकार का ध्यान रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर ये पांच चीजें बढ़ जाएं तो आपको बीमारी से कोई नहीं बचा सकता।
आप नेता जिम्मी कालिया ने यूनाइटेड मीडिया क्लब द्वारा आयोजित निःशुल्क चिकित्सा शिविर की सराहना की। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के दौरान भी मीडिया के साथियों ने अपनी जान जोखिम में डाले बिना जिस तरह सेवाएं दी, उसे कोई नहीं भूल सकता और हमें उम्मीद है कि यूनाइटेड मीडिया क्लब भविष्य में भी इसी तरह समाज की सेवा करता रहेगा।
इस दौरान बोलते हुए यूनाइटेड मीडिया क्लब के अध्यक्ष सुक्रांत सफरी ने कहा कि अच्छी पत्रकारिता को बढ़ावा देने के साथ-साथ समाज सेवा में योगदान देने के लिए यूनाइटेड मीडिया क्लब का गठन किया गया है। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में भी यूनाइटेड मीडिया क्लब समाज कल्याण के कार्यों में अधिक से अधिक योगदान देता रहेगा। अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए अध्यक्ष सुक्रांत सफरी ने चिकित्सा शिविर में विशेष योगदान के लिए क्लब के महासचिव मदन भारद्वाज, क्लब के चिकित्सा प्रकोष्ठ के प्रभारी जगदीश कुमार व रोहित सिद्धू का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर मंच का संचालन क्लब के वरिष्ठ उपाध्यक्ष टिंकू पंडित ने किया।
इस मौके पर क्लब के चेयरमैन सुनील रुद्रा, सलाहकार जतिंदर पम्मी, कुलवंत मठारू, पीआरओ मुनीश तोखी व लवदीप बैंस सहित राजेश थापा, रमेश गाबा, प्रदीप भल्ला, चंददीप भल्ला, स्वदेश नन्चाहल, जेएस सोढ़ी, विष्णु, राजन , सहज, विक्की, जतिन बब्बर, जतिन कुमार, सौरव खन्ना, मलकीत, सुनीता, मुस्कान, प्रवीण शर्मा, जतिंदर शर्मा, गुरप्रीत सिंह पापी और पंजाब प्रेस क्लब के महाप्रबंधक जतिंदरपाल सिंह ने भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *