जालन्धर : कोरोना महामारी से बचने को लेकर सिविल अस्पताल में हुई मॉक ड्रिल

जालन्धर 27 दिसम्बर (ब्यूरो) : कोरोना काल एक बार फिर से देश मे घुस रहा है। जिसके चलते पूरे हिंदुस्तान में इसकी तैयारी शुरू हो गई है। इसको देखते हुए आज पूरे पंजाब के सभी जिलों में आज सरकारी अस्पतालों में एक मॉक ड्रिल की गई है।

जिसके चलते जालन्धर के सिविल अस्पताल में भी यह मॉक ड्रिल की गई है। जानकारी देते हुए जालन्धर सिविल अस्पताल के मेडिकल सुप्रिडेंट डॉ राजीव शर्मा ने बताया कि जैसे कि सब जानते है कि कोविड को लेकर पूरे भारत मे लहर शुरू होने की संभावना है।इसमें हमने यह काम शुरू कर दिया है। जिसके चलते हमने नॉडल ऑफिसर भी लगा दिए है। जिसमे डॉ संदीप भगत व डॉ सुरजीत सिंह को नॉडल अधिकारी लगाया गया है। जिसमे हमने आइसोलेशन बेड की संख्या 384, ऑक्सीजन सहित बेड की संख्या 314 साथ ही ICU बेड हमारे पास 70 मौजूद है। हमारे पास ऑक्सीजन के दो पलांट भी है। जिसमे एक मे 1000 लीटर तो दूसरे में 700 लीटर कैपिसिटी है।


हमने ऑक्सीजन के प्लांटों की सर्विस भी करवा ली है। साथ ही इसके हमारी और से पूरी तैयारियां भी कर ली है। जो भारत सरकार की और से जो गूगल शीट सबमिट करवाने को कहा है। वो हमने भर कर सरकार को भेज दी है। हमारी और से लोगो को यही अपील है कि मास्क का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल करे। सोशल डिस्टेंस का भी पालन करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *