बौरी मेमोरियल एजुकेशनल एंड मेडिकल ट्रस्ट ने दिशा-एक पहल के तहत “अकादमिक उत्कृष्टता पुरस्कार समारोह” का आयोजन

जालन्धर 15 नवम्बर (ब्यूरो) : सामाजिक मूल्य प्रणाली का समर्थन करने के प्रयास में बौरी मेमोरियल एजुकेशनल एंड मेडिकल ट्रस्ट के तत्वावधान में चलाए जा रहे ‘दिशा-एक पहल’ के तहत “अकादमिक उत्कृष्टता पुरस्कार” समारोह का आयोजन किया गया। यह पुरस्कार समारोह शहर के विभिन्न स्कूलों के प्रधानाचार्यों और दसवीं कक्षा के छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में प्रेरित करने और पहचानने के लिए आयोजित किया गया था।

इस समारोह के लिए सत्र 2021-22 के दसवीं कक्षा के टॉपर्स और शहर के 60 स्कूलों के प्रधानाचार्यों को इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस लोहारां में आमंत्रित किया गया। इस समारोह में डॉ. पलक बौरी (डायरेक्टर सीएसआर) ने मुख्य अतिथि की भूमिका निभाई। जबकि डॉ. अनूप बौरी (चेयरमैन इनोसेंट हार्ट्स) श्रीमती आराधना बौरी (एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर कॉलेज, इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप) ने गेस्ट ऑफ ऑनर की भूमिका निभाई। समारोह की शुरुआत सभी गणमान्य व्यक्तियों द्वारा दीप प्रज्वलित करके की गई। इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के छात्रों ने गणेश वंदना प्रस्तुत की, इसके बाद दसवीं कक्षा के छात्रों के लिए पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित किया गया।

ट्रस्ट ने विद्यालयों के प्राचार्यों को शिक्षा के क्षेत्र में उनकी उपलब्धियों के लिए “विज़नरी प्रिंसिपल अवार्ड” प्रदान किया। मुख्य अतिथि डॉ. पलक बौरी ने कहा कि विभिन्न विद्यालयों के प्राचार्यों तथा दसवीं कक्षा के टॉप अचीवर्स को सम्मानित करना हमारे लिए सौभाग्य की बात है। उन्होंने कहा कि युवा छात्रों की प्रतिभा को प्रदर्शित करने और उन्हें अपने जीवन में महान ऊँचाइयों को प्राप्त करने के लिए प्रेरित करने का यह एक अच्छा अवसर है। ‘दिशा- एक पहल’ के तहत, बौरी मेमोरियल ट्रस्ट वास्तव में समझता है कि सहभागी समर्थन के द्वारा ही समाज में सामाजिक विकास प्राप्त किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि हम हमेशा बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, गो ग्रीन, ड्रग्स को न कहें, प्लास्टिक को न कहें, डिजिटलीकरण और ग्रामीण क्षेत्रों में चिकित्सा शिविरों के आयोजन सहित विभिन्न कार्यक्रमों के तहत समाज के लिए अपनी सेवाओं का योगदान देते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *