जालन्धर 8 सितंबर (ब्यूरो) : इनोसेंट हार्ट्स कॉलेज ऑफ़ एजु

जालन्धर 8 सितंबर (ब्यूरो) : इनोसेंट हार्ट्स कॉलेज ऑफ़ एजुकेशन, जालंधर की एनएसएस इकाई ने यूनेस्को द्वारा वर्ष 2023 के लिए दी गई थीम यानी, ‘संक्रमण में दुनिया के लिए साक्षरता को बढ़ावा देना: टिकाऊ और शांतिपूर्ण समाजों की नींव का निर्माण’ के साथ अंतर्राष्ट्रीय साक्षरता दिवस मनाया।
एनएसएस स्वयंसेवकों नविता, अक्षिता अरोड़ा, नेहा, शगुन, शिवानी व पूनम शर्मा द्वारा एक नाटक का मंचन किया गया, जिसमें एक व्यक्ति के समग्र विकास पर शिक्षा के महत्व को दर्शाया गया कि यह कैसे व्यक्ति के सामाजिक जीवन और मूल्य प्रणाली को प्रभावित करती है।

उन्होंने अपनी पटकथा स्वयं तैयार की, संवाद लिखे और उपयुक्त वेशभूषा तथा साज-सामान का चयन किया। एनिमेटेड पृष्ठभूमि ने शो को दर्शकों के लिए और अधिक आकर्षक बना दिया। अकादमिक लेखन पर ‘ब्लैकबोर्ड-लेखन कौशल प्रतियोगिता’ आयोजित की गई जिसमें विद्यार्थी-अध्यापकों द्वारा बोर्डों पर मूल्य शिक्षा पर ज्ञानवर्धक उद्धरण अंकित किए गए। ब्लैकबोर्ड राइटिंग प्रतियोगिता में रोहित मल्होत्रा ने पहला तथा साहस अग्रवाल ने दूसरा स्थान हासिल किया। प्रिंसिपल डॉ. अरजिंदर सिंह और शिक्षकों ने सभी प्रतिभागियों को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई दी तथा सभी को प्रमाण पत्र दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *