जालन्धर : ज्वेलरी की दुकान पर घंटो अंदर रह की 1 करोड़ की चोरी,जाने कैसे

जालन्धर 18 जनवरी (ब्यूरो) : जालन्धर के गढ़ा में स्थित रमन ज्वेलर में मंगलवार की रात करीब 10:00 बजे ज्वेलरी की दुकान के साथ बने खाली प्लाट में चार लोग एक के बाद एक दाखिल हुए। जिसके बाद उन्होंने दुकान में सेंधमारी करनी शुरू कर दी।

9 बजकर 55 मिनट व 5 सेकेंड में दाखिल हुआ पहला चोर
9 बजकर 55 मिनट व 34 सेकेंड में दाखिल हुआ दूसरा चोर

और वही से अंदर दाखिल हुए जहां पढ़े सोने और चांदी के गहने लेकर सुबह 4:00 बजे के करीब वहां से निकल फरार हो गए।

17 जनवरी रात 9.55. मिनट व 47 सेंकड पर प्लाट में दाखिल होता तीसरा चोर

जब सुबह दुकान पर आकर मालिक नीरज ने देखा तो अंदर सारे सोने व चांदी के गहनों के डिब्बे खाली पड़े थे, और उनमें से सारे गहने गायब थे। जिसके बाद उन्होंने अंदर देखा तो खाली प्लाट की तरफ सही वहां पर दीवार में बड़ा सा छेद किया हुआ था। जहां से वह दाखिल होकर इस वारदात को अंजाम देकर फरार हुए हैं।
यहां गौर करने वाली बात यह है कि रात करीब 9:55 पर एक-एक करके चार लोग खाली प्लाट में दाखिल होते हैं करीब 7 घंटे वह अंदर ही रहकर गहने चुराते और अंदर लगे सीसीटीवी कैमरे और उनका डीवीआर ले लिया। जिसके बाद में सुबह तड़क सार करीब 3:00 बज कर 46 मिनट पर वहां से निकलकर फरार हो जाते हैं। सभी ने कंबल को और रखा था।

बुधवार सुबह 3 बजकर 46 मिनट व 35 सेकेंड में वारदात को अंजाम देकर बाहर आते हुए तीन चोर
बुधवार सुबह 3 बजकर 46 मिनट व 42 सेकेंड में वारदात को अंजाम देकर गेट को ताला लगता हुआ चौथा चोर

हैरानी वाली बात यह है कि इन 7 घंटों में ना तो कोई पीसीआर मुलाजिम और ना ही किसी आस-पड़ोस को इस सिणधरी का पता चला कि वहां 4 लोग बैठ कर दीवार को तोड़ रहे हो और किसी भी शख्स को पता भी नहीं चला। यहां पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़ा होता है कि रात को ड्यूटी कर रहे मुलायम आखिर सड़कों पर नहीं तो कहां होते हैं।
वह दुकान के मालिक नीरज ने बताया कि रोजाना की तरह दुकान को बंद कर गए थे। जिसके बाद आज सुबह आकर जब दुकान का शटर उठाकर देखा तो अंदर से सारा सामान बिखरा हुआ था। सोने व चांदी के गहनों के डिब्बे खाली पड़े हुए थे। दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे व डीवीआर भी लेकर चले गए। दुकान से डेढ़ किलो सोना व 20 किलो चांदी ले गए। जिसकी कीमत करीब 1 करोड़ रुपये है। दुकानदार ने यह भी बताया कि इन चोरों ने करीब 15 दिन पहले साथ वाला प्लाट किराए पर लिया था जिसके बाद उन्होंने दुकान की पूरी रेकी की और इस वारदात को अंजाम दिया है।
मौके पर पुलिस के आला अधिकारी भी पहुंचे और उन्होंने जांच शुरू कर दी है। लेकिन मीडिया से अधिकारियों ने दूरी बनाए रखी। सूत्रों के आधार से पता चला है कि पुलिस इस मामले को लेकर यह भी जांच कर रही है कि किसी भेदी नहीं यह वारदात को अंजाम दिया है जिसे सारा कुछ पता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *