लतीफपुरा में पहुंचे पंजाब कांग्रेस कमेटी के प्रधान राजा वड़िंग

जालन्धर 16 दिसम्बर (ब्यूरो) : जालन्धर के लतीफपुरा में करीब एक हफ्ता पहले सुप्रीम कोर्ट के आदेशों पर इंप्रूवमेंट ट्रस्ट जंगल की ओर से मकानों पर डिच चलाकर उन्हें ध्वस्त किया गया था।

वहां पर तब से सियासी पार्टियों के लीडर आ रहे हैं।जहां पहले अकालीदल के सुखबीर बादल पहुंचे थे। वहीं आज कांग्रेस पार्टी के पंजाब प्रधान राजा वड़िंग मौके पर पहुंचे। जहां उन्होंने कहा कि यह जो भी हुआ बेहद ही दुखदाई है। अगर किसी परिवार में कोई मौत हो जाती है ।तो परिवार 10 दिन या 20 तीन तक दुख शोक मना लेता है। लेकिन जिसका घर ही चला जाए वो तो सारी जिंदगी के लिए ही दुखी रहता है। जब मैंने इस बारे में सुना कि यहां पर ऐसा हुआ है। तो हमे लगा कि यहां पर कोई वैसे ही कुछ क्वार्टर आदि गिराए गए है। लेकिन जब यहां आकर देखा तो पता चला कि पूरे के पूरे गजर ही ध्वस्त कर दिए है। यह तो बहुत ही बुरी बात है। अब ऐसे में अगर सरकार से पूछा जाए तो वो कहेगी की यह तो सुप्रीप कोर्ट के आर्डर थे। लेकिन यह सब जिन अधिकारियों ने कोर्ट में पेश किया है। उससे पूछा जाना चाहिए कि उन्होंने इस मुद्दे पर कोर्ट को सही जानकारी क्यो नही दी। ऐसे में इस दुखद घटना के बाद कोई भी सियासी पार्टियां हो या कोई भी इस पर सियासत को छोड़ एक जूट हो हमे इनका साथ देना चाहिए। हमारी पार्टी की और से पूरी हमदर्दी है। इन परिवारों के साथ। अब इस मामले में कांग्रेस पार्टी इस केस को लड़ेगी जो भी खर्चा या इसमें कुछ भी हो वो सब कांग्रेस पार्टी अपनी और से करेगी।

जिन्होंने यहां हर कनेक्शन दिए उनपर भी करवाई होनी चाहिए
जब राजा वड़िंग से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि बिल्कुल इन सब पर करवाई जरूर होनी चाहिए। जिन्होंने पहले यहां बिजली मीटर के कनेक्शन दिए या यहां पर सीवरेज कनेक्शन दिए उन सब पर भी करवाई होनी चाहिए। क्योंकि अगर यह अवैध रूप से घर बने हुए थे तो सरकार ने यहां से टैक्स भी तो लिए हैं हाउस टैक्स जब लिए गए तो क्या तब यह कॉलोनी या एरिया अवैध नहीं था।

विधायक परगट सिंह पर क्या कहा
पंजाब प्रधान ज़ज्ब पूछा कि यहां के मौजूदा विधायक परगट सिंह अभी तक यहां नही आये। तो उस पर उन्होंने कहा कि वो सब आप हल्का विधायक से पूछे। मैं अपनी जिम्मेदारी लेता हूं, उनकी नही।मैं पूरे पंजाब का प्रधान हु।मेरी किसी के प्रति कोई जिम्मेदारी नही बनती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *