लक्की ड्रॉ का झांसा दे दुकान ओर काम करने वाले व्यक्ति से ठगे रुपये

जालन्धर 6 दिसम्बर (ब्यूरो) : जालन्धर के सैदा गेट में स्थित सूट की दुकान पर काम करने वाले युवक से लॉटरी का झांसा देकर 12 हजार रुपये की शातिर ठगों द्वारा ठगी मार ली।
जानकारी देते हुए इश्तहार अहमद ने बताया कि उसे व्हाट्सएप्प के जरिये पर एक फ़ोन जिसमे उन्होंने कहा कि उसका 25 लाख रुपये का लक्की ड्रा निकला है। जिस पर पहले तो मैं बहुत खुश हुआ। लेकिन उसके बाद उन्होंने कहा कि आपको 25 लाख रुपये की राशि आपके बैंक एकाउंट में ट्रांसफर कर रहे है। लेकिन उससे पहले आपको यह राशि लेने के लिए कुछ पैसे जमा करवाने पड़ेंगे।फिर उन्होंने अपना SBI बैंक का अकाउंट नं 41432123355 में आप 12 हजार रुपये जमा करवा दो। जिसके बाद मैंने दुकान पर जाकर इस अकाउंट नं पर पैसे जमा करवाये। उसके कुछ मिनट बाद दोबारा फिर से फ़ोन आया कि आपको 5 हजार और जमा करवाने पड़ेंगे। जब दोबारा पैसे जमा करवाने गया तो दुकानदार ने समझदारी दिखाते हुए पैसे जमा करवाने से मना किया। और कहा कि आपके साथ यह ठगी हो रही है। जिसके बाद अब उसने कहा कि इस मामले को लेकर थाने में शिकायत देने जा रहे है।

कैसे होती है ठगी

अगर आपको भी कभी व्हाट्सएप्प पर बिना जान पहचान वाले किसी नं से फोन आता है। तो या तो उसे उठाये न या उसको कोई अपनी जानकारी न दे।


दो तरीको से करते है ठगी….

यह लोग दो तरीको से ठगी करते है।एक आपको कॉल करके कहते है कि आपका लक्की ड्रा निकला है। उसको आपके एकाउंट में ट्रांसफर करने के लिए आपको हमारे एकाउंट में कुछ राशि जमा करवानी पड़ेगी। लोग लालच में आकर ठगो के कहे अनुसार पैसे डाल देते है। और अपनी राशि आने का इंतजार करते रहते है। लेकिन वो नही आती।
दूसरा तरीका यह है कि यह व्हाट्सएप्प पर कॉल करके आपको कहते है कि हम आपके रिश्तेदार बोल रहे है। जब लोग हांजी हम पहचानते है। तो वह आपको किसी के हादसे या बीमार होने का बहाना लगाकर आपसे पैसे ऐंठ लेते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *