जालन्धर के लतीफपुरा में चली डिच

जालन्धर 9 दिसम्बर (बृजेश शर्मा) : जालन्धर के मॉडल टाउन के साथ सटे लतीफपुरा मोहल्ले पर आज सुप्रीम कोर्ट के आदेशों पर इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट की डिच चल गई।

👇😓देखें पूरी वीडियो सुबह से लेकर अब तक का माहौल,किस तरह से लोग रोते रहे चिल्लाते रहे लेकिन चलती रही डिच😓👇

जिससे जहां एक मोहल्ला बसा हुआ था वहाँ अब मलबा ही मलबा रह गया है। बुजुर्गों से लेकर बच्चे सभी की आंखे नम हुई पड़ी है। यहां तक कि वहां पर मौजूद पुलिस अधिकारी व मुलाजिम की आंखे भी भर आईं जब यह सब माजरा देखा।

👇फेसबुक पर लाइव वीडियो देखने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें👇

https://fb.watch/hiy5szwCfo/

लोग इतनी मेहनत से अपना घर बनाते है। लेकिन आज वह बस एक मलबे के रूप में ही रह गई है।


कहते है कि घर बनाने के लिए अपने खून पसीने से एक एक ईंट लगा कर घर को पूरा करते है।लेकिन आज वही खून पसीने से लगाई ईंट जमीन पर बिखरी हुई है।


लतीफपुरा इलाके में रहने वाले लोगो ने बताया कि हम यहाँ आजादी के समय से रह रहे है। जिसे आज गिरा दिया गया है। इस सब का विरोध करने वाले लोगो को पुलिस ने हिरासत में भी लिया है। भारी मात्रा में पुलिस अधिकारी व कर्मचारी सुबह से ही यहां तैनात कर दिए गए थे। लेकिन जब करवाई शुरू की गई तो कुछ लोगो द्वारा इसका विरोध भी किया। लेकिन उनकी एक न चली।
लोग रोते रहे चिल्लाते रहे कि यहां हमारा जन्म हुआ है। यहां हम बचपन से रह रहे है। जिसे आज पूरा ध्वस्त कर दिया गया है।


इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट के ईओ राजेश चौधरी ने बताया कि हमने अखबारों के माध्यम से इनको नोटिस भी जारी किया हुआ था। जिसका लोगो ने काफी समर्थन किया। और अपने घरों को खाली कर दिया।

घर से बेघर हुए परिवार आखिर कहां जाएंगे
जिन लोगो के आज घर उनके आशियाने तोड़ दिए गए। अब वह सब अपना सारा सामान लेकर कहाँ जाएंगे। सर्दियों का समय अब कहाँ रात गुजरेंगे। बच्चे जवान बुजुर्ग अब रात कहाँ गुजारेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *