जालन्धर का एक ऐसा गांव जहां नही है नशों का नामोनिशान

जालन्धर 14 नवम्बर (दीप, राहुल) : पंजाब में पिछले काफी समय से यहां के नोजवान नशे की लत में लग कर अपनी जान गवाँ चुके है। कई घरों के चिराग इस नशे की लत से दुनिया को अलविदा कह गए है। पंजाब की सरकारें भी इस और ध्यान तो दे रही है।

🎥वीडियो देखने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें📽️

https://facebook.com/193774929820033

लेकिन फिर भी कई जगह अभी भी नशा खत्म नही कर पाए है।

लेकिन जालन्धर के एक ऐसे गांव के लोगो ने एक अलग मिसाल बना डाली है।
जी हां जालन्धर के भोगपुर से सटे गांव रानी भट्टी की बात करे तो वहां कोई भी युवा या अन्य नशा नही करता। पिछले लंबे समय से इस गांव में न तो नशा बिका है और न ही किसी ने किया है। यह एक ऐसा गांव है जहां के युवा अपनी पढ़ाई के साथ साथ रोजगार भी करते है। ताकि इस और कोई ध्यान ही न जाये।
गांव के सरपंच मुकेश चंदर ने

बताया कि हमारे गांव में कोई भी नशा नही करता। न कोई चिट्टे या न कोई अन्य नशे का आदि है। यहां का हर लड़का अपनी पढ़ाई या काम काज की और ध्यान रखता है।

इस गांव में अगर कोई नशा करता पकड़ा भी गया है तो उसे तुरंत इलाज की और ले जाते है। और उसका सही से इलाज करवा उसको समझा देते है कि नशो से क्या होता आया है।
सरपंच ने यह भी कहा कि जहां नशो को रोकने के लिए सरकार का फर्ज है उसके साथ ही माता पिता व इलाके के लोगो का भी उतना ही फर्ज है। कि हम इस नशे को कैसे रोक सकते है। हमारी हमेशा यही कोशिश रहती है कि युवको को ज्यादा से ज्यादा जागरूक कर उन्हें समझाया जाए।
वही गांव वासी रविंदर कुमार बब्बी

ने बताया कि हमारे गांव में नशे वाली बात ही नही है। हमारे गांव के युवाओ को हमेशा हम खेलों के लिए या जिम में जाने के लिए प्रेरित करते रहते है। ताकि उनका सारा ध्यान इस और लगा रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *