जालंधर : माता चिंतपूर्णी मंदिर में मूर्ति स्थापना के उपलक्ष्य में निकाली शोभायात्रा

जालन्धर ( रमेश महेन्द्रू ) :
स्थानीय गुरु नानक पुरा ईस्ट स्थित माता चिंतपूर्णी मन्दिर के मूर्ति स्थापना दिवस के संदर्भ में शोभायात्रा का आयोजन मन्दिर परिसर से किया गया। एक सुन्दर सी पालकी में विराजमान खुद मां भगवती व फूलों से सुशोभित मां की पावन ज्योति एक अलग सी अलौकिक घटा बिखेर रहे थे, जबकि मां की आगवानी ढोल, बाजो से हो रही थी। भक्तजनों भी लंबी-लंबी कतारों में खड़े होकर मांं के दर्शन कर रहे थे।

शोभायात्रा गुरु नानक पुरा ईस्ट व वैस्ट की गलियों से होती हूई वापिस मन्दिर में सम्पन्न हुई। माँ के स्वागत को भक्त अपने घरों के बाहर फूलों की वर्षा हेतु फूल व माँ को भोग लगाने को प्रसाद लेकर खड़े हुए थे। माँ का आशीर्वाद लेने के लिए शोभायात्रा में सतीश शर्मा, रिखी राम, प० रामानुज़ मिश्रा, नरेंद्र शर्मा बब्बू, भुपिन्द्र कालिया, माता शांति देवी, सोहन लाल, अजय वर्मा, विनोद, मनोज, सालिग राम, वासुदेव व काफी संख्या में महिला संकीर्तन मण्डली की समस्याएं उपस्थित थी।


गौर हो कि 25 अप्रैल 1994 को हरबंस लाल करवल व माता दयावंती ने मन्दिर के निर्माण व मूर्ति स्थापना करवा इलाके की जनता को समर्पित कर दिया था।
मूर्ति स्थापना के उपलक्ष्य में 25 अप्रैल को जागरण करवाया जायेगा जिसमें महन्त अश्वनी शर्मा व मुकेरियां के भजन गायक माँ का गुणगान करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *