जालंधर : पंचायती जमीन पर हो रहे कब्जे को लेकर मामला गरमाया

जालंधर 2 मार्च (ब्यूरो) :

जालंधर के बस्तियात क्षेत्र के साथ सटे गांव कोट सदीक (vilage kot sadeek) में बीते दिन पहले जमीन पर कुछ लोगो द्वारा वहां पर कब्जा करने की कोशिश की जा रही थी।

जिसमे वहां पर आए लोगो द्वारा उनको डराया व धमकाया भी का रहा है। अब तो वहां के रहने वाले लोगो को गैंगस्टर (gangstar) की भी धमकी आ रही है कि वह लोग इस मामले से पीछे हट जाए। नहीं तो बहुत बुरा हाल होगा।जिसके संबंध में आज कांग्रेस के पूर्व विधायक सुशील रिंकू (sushil rinku) व अकाली दल के पूर्व विधायक पवन कुमार टीनू (pawan kumar tinu) गांव वासियों के साथ जालंधर पुलिस कमिश्नर कुलदीप चाहल के पास पहुंचे।


जानकारी देते हुए पूर्व कांग्रेस विधायक सुशील रिंकू ने बताया कि यह जमीन पंचायत की है। जिसके बाद यह जमीन अब नगर निगम के पास आ गई है। लेकिन उसके बावजूद भी वहां पर इस जमीन पर कब्जा करने की कोशिश की जा रही है। वहां पर उस दिन पूरी गुंडागर्दी (hooliganism) की गई है। आम आदमी पार्टी की सरकार में बड़े बड़े विज्ञापन दिए जा रहे है कि सरकार ने कई एकड़ जमीन को कब्जो से छुड़वाया है। लेकिन क्या अब यह सरकार इन गुंडा तत्वों पर कोई करवाई करेगी। जो ऐसे कब्जे कर रहे है। जिसके संबंध में आज इन गांववासियों (the villagers) के साथ पुलिस कमिश्नर के पास इस मामले की शिकायत लेकर पहुंचे है।


वहीं अकाली दल के पूर्व विधायक पवन कुमार टीनू ने कहा कि कोट सदीक की यह जमीन पर जो कब्जा करने की कोशिश कर रहे हैं उन्होंने वहां पर लगे नगर निगम के बोर्ड पर भी कालीक लगा दी। जिसके बाद वहां पर कुछ हथियारबंद युवकों के साथ वहां पर कब्जा करने पहुंचे जब इस बात का गांव वासियों की ओर से विरोध किया गया। तो उन्होंने उनको भी जान से मारने की धमकियां दी।साथ ही अब तो उस सोसायटी के प्रधान को भी फोन पर गैंगस्टर की ओर से धमकियां मिल रही है, कि पीछे हट जाओ नहीं तो अंजाम बहुत बुरा होगा। इस बात को लेकर नगर निगम के कमिश्नर से भी पूछा जाएगा कि क्या आप ऐसे लोगों पर कोई कार्रवाई करोगे। कब्जा करने आई उनको ने तो यहां तक यह भी बात कही कि अब आम आदमी पार्टी की सरकार है तो हम कुछ भी कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *