इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस द्वारा कौशल विकास कार्यशाला का आयोजन

विद्यार्थिओं के समय-प्रबंधन, नेतृत्व और लेखन कौशल को बढ़ाने के लिए, इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस द्वारा कौशल विकास कार्यशाला का आयोजन किया गया । कार्यशाला में दो गतिविधियाँ ” रिज्यूम प्रेपरेशन ” और ” क्रिएटिव प्रेजेंटेशन ” आयोजित की गईं।


डॉ. गगनदीप कौर धंजू ने रिज्यूम प्रेपरेशन गतिविधि को संबोधित करते हुए रिज्यूम बनाने के महत्व पर ध्यान केंद्रित करके छात्रों के मन को मोह लिया। उन्होंने कहा कि छात्रों को कंपनी की आवश्यकता के अनुसार रिज्यूम तैयार करना चाहिए और उसी के अनुसार अपने कौशल को उजागर करना चाहिए।

गतिविधि के दौरान, छात्रों ने सीवी, रिज्यूमे और बायो डेटा के बीच अंतर साथ-साथ सीवी / रिज्यूम की तैयारी के लिए मूलभूत आवश्यकताओं, रिज्यूम के प्रारूप और वर्तमान रुझानों के बारे में जानकारी हासिल की |
क्रिएटिव प्रेजेंटेशन गतिविधि में, छात्रों ने “नवीनतम आईटी गैजेट्स”, “नेटवर्क टोपोलॉजीज” और “वेब ट्यूटोरियल” विषयों पर पावरपॉइंट प्रेजेंटेशन प्रस्तुत किए। इस गतिविधि का संचालन असिस्टेंट प्रो. प्रीति सिडाना ने किया।


ग्रुप डायरेक्टर डॉ. शैलेश त्रिपाठी ने विद्यार्थिओं और फैकल्टी सदस्यों के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि भविष्य की जरूरतों के अनुकूल छात्रों को कौशल के साथ प्रशिक्षित करने की आवश्यकता, करियर के विकास पर उनकी क्षमता को साबित करने के लिए पहले से कहीं अधिक महत्वपूर्ण हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *