आरक्षण विरोधी सरकार ने हमारे सवैंधानिक अधिकारों पर डाला डाका : चंदन गरेवाल

जालंधर 15 अगस्त : जहाँ एक और सारा देश आज 75वां आजादी दिवस मना रहा है। वहीं जालंधर में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान का पुतला फूंका गया।

https://youtu.be/6cjmei1wLlE

पंजाब सफाई मजदूर फेडरेशन और दलित संगठनों के पदाधिकारियों व सदस्यों की कर से चंदन गरेवाल के नेतृत्व में पुतला फूंक प्रदर्शन किया गया। सदस्यों का कहना है कि सरकार द्वारा आरक्षण विरोधी लिए गए फैंसले सरासर गलत है। जब से पंजाब में आप की सरकार बनी है तब से यह एक के बाद एक आरक्षण के खिलाफ फैंसले ले रही है।
चंदन ने कहा कि ऑफिसरों की नियुक्ति मोहल्ला क्लिनिक में डॉक्टरों व अन्य स्टाफ की भर्ती में आरक्षण नही दिया गया,पोस्ट मेट्रिक स्कोलरशिप स्कीम पर भी 20 प्रतिशत की कैम्पिंग लगा दी है। जबकि हमारी आबादी 32 प्रतिशत है। सरकार बनने के बाद जिन्होंने वादा किया था कि डॉक्टर बी आर अंबेडकर यूनिवर्सिटी बनाई जाएगी। लेकिन यह सिर्फ हम दलितों को सिर्फ बहलाया गया था।जिसके विरोध में आज जालंधर श्री राम चौक में मुख्यमंत्री का पुतला फूंका गया है।लेकिन अगर सरकार ने हमारा बनता सवैंधानिक हक न दिया तो हमारा संघर्ष आने वाले समय मे और भी तीखा हो जाएगा।इस मौके पर दीपक तेलु,अमित खोसला,सन्नी सहोता, सोमा गिल,हरीश सभरवाल,छोटू , राजू,बिल्ला सभरवाल,जगदीश दीशा, वरुण कलेर, स्टूडेंट संघर्ष मोर्चा के नेता दीपक बाली व अन्य सदस्य मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *