अल्फा महेन्द्रू फाउंडेशन एनजीओ व केनरा बैंक की और से यातायात सुरक्षा अभियान का आयोजन

जालन्धर 1 दिसम्बर (ब्यूरो) : अल्फ़ा महेन्द्रू फाउंडेशन एन जी ओ एवं केनरा बैंक की बी एम सी चौंक शाखा द्वारा स्थानीय लाडोवाली रोड़ (प्रीत नगर) स्थित एस डी फुलर्वान कन्या सी.सै. स्कूल में सड़क यातायात सुरक्षा व संरक्षा अभियान का आयोजन किया गया । जिसमें स्कूल की छात्राओं ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया ।केनरा बैंक की वरिष्ठ प्रबंधक मैडम लवलीन ब्तौर मुख्यातिथि उपस्थित हूई जबकि समारोह की अध्यक्षता स्कूल की प्रिंसिपल मैडम नीरज सैनी ने की ।
मुख्य मेहमान मैडम लवलीन का पुष्पगुच्छ देकर प्रिंसिपल मैडम नीरज सैनी व एन जीओ के अध्यक्ष रमेश महेन्द्रू ने स्वागत किया। एन जी ओ अल्फ़ा के अध्यक्ष रमेश महेन्द्रू ने बताया कि शिक्षा ग्रहण करने सहित हमारी समाज व देश के प्रति भी हमारी नैतिक जिम्मेदारी है, जिसका हमें निर्वाह सदैव करते रहना है | यही एक अच्छे, ईमानदार नागरिक होने की पहचान है । महेन्द्रू ने कहा कि सड़क यातायात नियमों का पालन करते रहने से ही हम सड़क हादसों में कमी ला सकते हैं ।

उन्होंने बच्चों से कहा कि आपके माता पिता सहित स्कूल को आपसे बहुत ही आशायें है, जिसे आपको पूरी करनी है, यह तभी सम्भव हो सकती है जब आप ईमानदारी से सजगता पूर्ण मेहनत करे ।उन्होंने कहा कि मेहनत कभी व्यर्थ नहीं होती व मेहनत का फल सदैव मीठ ही होता है ।


मुख्य मेहमान मैडम लवलीन ने स्कूली छात्राओं से कहा कि आज आपसे मिल कर मै अपने आपको गौरवान्वित महसूस कर रही हूँ । मैडम लवलीन ने स्कूल प्रिंसिपल मैडम नीरज सैनी, स्कूल की शिक्षकों सहित उन सभी बच्चों का भी धन्यवाद किया जिन्होंने 19 नवम्बर को केनरा बैंक के 117 वें फाउंडेशन दिवस पर सड़क हादसों में कमी लाने के लिए सड़क यातायात सुरक्षा अभियान में एक वालंटियर के रूप में कार्य किया था। उन्होंने कहा कि केनरा बैंक अपनी बेहतर सेवाओं सहित समाज व देश के प्रति भी अपनी जिम्मेदारी का बखूबी निर्वाह करता है ।उन्होंने केनरा बैंक के फांऊडर श्री पाई जी को श्रेय देते हुए कहा कि लड़कीयो व समाज के प्रति सकरात्मक सोच के कारण ही केनरा बैंक का आज देश के अग्रणी बैंकों की क्षेणी में शामिल हैं |

मैडम लवलीन ने छात्राओं को बैंक से लड़कीयो को मिलने वाली सुविधाओं की भी जानकारी दी | प्रिंसिपल मैडम नीरज सैनी ने कहा कि अल्फ़ा महेन्द्रू हमारे ही स्कूल की प्री. नर्सरी से लेकर +2 तक की छात्रा रही है, हमें आज भी उसकी सोच पर गर्व है जबकि उसकी सोच को उसके माता पिता बखूबी आगे बढा़ रहे हैं, लेकिन अफसोस इस बात का अवश्य है कि आज वह हमारे बीच में नहीं है उसकी कमी हमें हमेशा महसूस होती रहेगी | अल्फ़ा एक स्कूल की होनहार छात्रा ही नहीं थी बल्कि वह स्कूल के लिए एक अनमोल हीरा थी ।
मैडम नीरज सैनी को अल्फ़ा महेन्द्रू फाउंडेशन व मैडम लवलीन को स्कूल व एन जी ओ अल्फ़ा की ओर से सम्मानित किया गया ।सड़क यातायात सुरक्षा अभियान में ब्तौर वालंटियर अपनी सेवाएं देने वाली छात्राओं को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया | इस मौके सोनिया धवन सहित सभी शिक्षिकाओं व छात्राऐ उपस्थित थी |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *