इंडियन माइनॉरिटी फाउंडेशन व सूफ़ी इस्लामिक बोर्ड ने जम्मू कश्मीर में सद्भावना प्रोग्राम का आयोजन

जी नेटवर्क (ब्यूरो) : कश्मीर में सद्भावना और भाईचारा बढ़ाने के लिए इंडियन माइनॉरिटी फाउंडेशन व इंडियन माइनॉरिटी फाउंडेशन व सूफ़ी इस्लामिक बोर्ड की तरफ से कश्मीर में सद्भावना प्रोग्राम सूफीवाद और कश्मीरियत का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर लेफ्टिनेंट गवर्नर ऑफ़ जम्मू कश्मीर मनोज सिन्हा शामिल हुए।

इस प्रोग्राम का मुख्य उद्देश्य लोगों में शांति, प्रेम,सद्भावना और एकता को बढ़ावा देना था। उन्होंने कहा कि भारत का संविधान किसी एक धर्म जाति या इंसान के लिए नहीं बल्कि सभी भारतवासियों के लिए है हम सबको मिलजुल कर रहना चाहिए और देश की तरह की में अपना योगदान डालना चाहिए। इस मौके पर सूफी इस्लामी बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष मंसूर खान नेशनल जनरल सेक्रेटरी मौलाना हसनैन बकाई , दर्शन अहीर, पंजाब प्रदेश अध्यक्ष सूफ़ी राज जैन राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष गफ्फार हुसैन फरीदी भी उपस्थित रहे।

जम्मू कश्मीर में प्रोग्राम समापन के बाद सूफी इस्लामिक बोर्ड के राष्ट्रीय पदाधिकारीगण ने होशियारपुर में सर्व धर्म ख़्वाजा मंदिर में एक गोष्ठी की तथा पंजाब प्रांत की कार्यकरणी से बैठक की और आगामी पंजाब में होने वाले कार्यक्रम के बारे में कई निर्णय लिए गए, ताकि वह देश भर के लोगों में आपसे प्यार और सद्भावना को जागृत कर सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *