अल्फा़ महेन्द्रू फाउन्डेशन ने हिन्दूस्तान पैट्रौलियम कारपोरेशन लिमिटेड में लगाया ब्लड डोनेशन केम्प

जालन्धर – 15 जुलाई 2023 : महानगर की अग्रणी समाज सेवी संस्था अल्फा़ महेन्द्रू फाउन्डेशन – ग़ैर सरकारी संगठन द्वारा हिन्दूस्तान पैट्रौलियम कारपोरेशन लिमिटेड व पंजाब हैल्थ सिस्टम कारपोरेशन ( बल्ड बैंक सिविल अस्पताल – जालन्धर) के सहयोग से स्थानीय सच्ची पिंड स्थित तेल डिपो में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।हिन्दुस्तान पैट्रौलियम कारपोरेशन लिमिटेड के 49 वें स्थापना दिवस पर 32 यूनिट रक्तदान किया गया।


जिसमें उप पुलिस महानिरीक्षक – प्रशासन ( स्टेट आर्मड पुलिस – जालन्धर छावनी) इंद्रबीर सिंह ब्तौर मुख्यातिथि उपस्थित हुए। उन्होंने रक्तदान शिविर का विद्धिवत उदघाट्न करते हुए कहा कि रक्तदान करने का महत्व ही कुछ अलग है, जब हम एक यूनिट भी रक्तदान करते हैं तो हम सीधे तौर पर एक जिन्दगी को ही नहीं बचा रहे होते बल्कि हम एक परिवार की जिंदगी को बचा रहे होते हैं। डीआईजी ने कहा कि रक्तदान को महादान कहा गया है और आज अल्फा़ महेन्द्रू फाउन्डेशन ने हिन्दूस्तान पैट्रौलियम कारपोरेशन लिमिटेड के 49 वें स्थापना दिवस पर रक्तदान शिविर लगाकर महापुण्य का कार्य किया है। इंद्रबीर सिंह डीआईजी का अल्फा़ एन जी ओ के अध्यक्ष रमेश महेन्द्रू व उनकी टीम सहित एच पी सी एल के वरिष्ठ डीपो मैनेजर अमर बहादुर सिंह व अन्य सदस्यों ने बड़ी गर्मजोशी से स्वागत किया जबकि अल्फा़ एन जी ओ ने सिरोपा व स्मृति चिन्ह् और एच पी सी एल ने दोशाला देकर सम्मानित किया।
सिविल अस्पताल के बल्ड बैंक से बल्ड ट्रांसफयूजन अधिकारी डा० गुरपिंद्र कौर ने कहा कि रक्तदान करना समय की जरूरत है एवं पुण्य का काम। हम लोग रक्तदान करके दूसरी की जिंदगी बचा सकते हैं और हर स्वस्थ इन्सान को रक्तदान करते रहना चाहिए। हम तीन महीने के बाद कभी भी अपना रक्तदान करते हुए समाज व देश की सेवा कर सकते हैं।


डा० मुकेश वालिया मुख्य सलाहकार हैल्थ ने कहा कि दान तो हम अनेको करते रहते हैं लेकिन रक्तदान एक अलग तरह का दान है जोकि सीधे तौर पर आपकी और हमारी जिन्दगी यों से जुडा़ हुआ है।
अध्यक्ष रमेश महेन्द्रू ने कहा कि हम और हमारी टीम गौरवशाली है कि एक नेक काम से जुड़े हुए हैं, शायद प्रमात्मा की हमारी ऊपर अपार कृपा है। अल्फा़ महेन्द्रू फाउन्डेशन दिवंगत पत्रकार अल्फा़ महेन्द्रू के नाम से गठित है जोकि हमें समय समय पर नेक कार्यो के लिए प्रोत्साहित करती है।
वरिष्ठ डीपो मैनेजर अमर बहादुर सिंह ने कहा कि मुझे आज बेहद प्रसन्नता हो रही है कि आज हिन्दुस्तान पैट्रौलियम कारपोरेशन लिमिटेड एक गौरवशाली संस्थान से जुड़े हुए हैं,और उसका आज 49 वां स्थापना दिवस है, जिसमें हमें देश के साथ साथ समाज की सेवा करने का सौभाग्य प्राप्त है।
कोर्डीनेटर की बखूबी भूमिका के लिए अपर्णा नेगी व वरिष्ठ डीपो मैनेजर अमर बहादुर सिंह व डा० गुरपिंद्र कौर को भी अल्फा़ एन जी ओ की और से सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर अमर बहादुर सिंह, सुरिंदर पाल, अपर्णा नेगी, सोनम ,रमन हरदीप सिंह, डा० मुकेश वालिया, रमेश महेन्द्रू, ललित मैहता, परणीत शर्मा, महेश शर्मा, भुपिन्द्र कालिया, राज कुमार व अन्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *