होली के त्योहार पर “यूनाइटेड मीडिया क्लब” द्वारा होटल मैरीटन में किया गया “होली मिलन समारोह” का आयोजन

जालंधर 10 मार्च (ब्यूरो) : होली के पावन त्योहार पर जालंधर के प्रतिष्ठित मीडिया क्लब “यूनाइटेड मीडिया क्लब” की तरफ से होटल मैरीटन में “होली मिलन समारोह” का आयोजन क्लब के प्रधान सुक्रांत सफरी की अध्यक्षता में बड़ी धूमधाम से किया गया। समागम में यूनाइटेड मीडिया क्लब की कार्यकारिणी एवं मेंबर्स ने हर्षोल्लास के साथ शिरकत करते हुए फूलों की होली मनाई ।
समारोह में पहुंचे सभी मेहमानों का आभार प्रकट करते हुए यूनाइटेड मीडिया क्लब के सीनियर वाइस प्रधान टिंकू पंडित ने कहा कि यूनाइटेड मीडिया क्लब हमेशा साफ-सुथरी पत्रकारिता को अपना लक्ष्य मानने वाले पत्रकारों से जुड़ी हुई संस्था है। क्लब हमेशा पत्रकारिता के साथ-साथ समाज की भलाई के लिए भी सामाजिक कार्यों में भी आगे रहा और हमेशा रहेगा।

यूनाइटेड मीडिया क्लब की तरफ से आयोजित होली मिलन समारोह में पहुंचे यूनाइटेड क्लब के संरक्षक वरिष्ठ पत्रकार मनोज त्रिपाठी ने कहा कि यूनाइटेड मीडिया क्लब का गठन समाज में लोकतांत्रिक तरीके से काम करने वाले पत्रकारों को इकट्ठा कर समाज की भलाई के लिए मिलजुल कर काम करने के लिए किया गया है। मनोज त्रिपाठी ने बताया कि संस्था ने मिलकर कोरोना के समय में 13 वैक्सीनेशन कैंप लगाए और समय-समय पर समाज की भलाई के लिए संस्था हमेशा आगे रही है। मनोज त्रिपाठी ने समारोह में पहुंचे विशेष मेहमान डीसीपी अंकुर गुप्ता का आभार प्रकट करते हुए कहा कि पुलिस हमेशा मीडिया का साथ देती आई है। मनोज त्रिपाठी ने कहा कि संस्था ऐसे ही समाज के लिए अपना कर्तव्य सही से निभाएगी।
समारोह में विशेष तौर पर उपस्थित हुए पंजाब प्रेस क्लब के प्रधान और वरिष्ठ पत्रकार सतनाम सिंह माणक ने कहा कि मीडिया का काम लोकतंत्र को जिंदा रखना है। सतनाम सिंह माणक ने बताया कि किसी समय पर देश के बड़े-बड़े नेताओं ने भी देश की आजादी के लिए अखबार निकाली है। वरिष्ठ पत्रकार माणक ने नौजवान पत्रकारों को संदेश देते हुए बताया कि देश की आजादी के लिए 80% कुर्बानी पंजाबियों ने दी है। सतनाम सिंह माणक ने कहा कि पत्रकार के लिए सब धर्म एक हैं। अपने कर्तव्य के लिए किसी भी धर्म के आगे झुकना नहीं चाहिए। उन्होंने कहा कि कई देश जो धर्म के नाम पर बने हुए हैं वहां पर भी अभी बहुत बुरे हाल चल रहे हैं। उन देशों में तो उनके मजहब के लोग ही सुरक्षित नहीं रहे। इसी के साथ सतनाम सिंह माणक ने कहा कि पत्रकारों को हमेशा समाज की भलाई के लिए काम करना चाहिए और उन्होंने इसी रास्ते पर चल रहे यूनाइटेड मीडिया क्लब के सभी सदस्यों का आभार व्यक्त किया।

समारोह के मुख्यातिथि जालंधर केंद्रीय क्षेत्र से विधायक रमन अरोड़ा ने कहा कि असल पत्रकारिता इस समारोह में आकर देखने को मिली है। उन्होंने कहा कि बेशक समाज में कई तरह के पत्रकार मौजूद हैं, लेकिन सही पत्रकार वही होता है जो लोकतांत्रिक तरीके से अपना काम करें। रमन अरोड़ा ने कहा कि उन्हें खुशी हुई कि आज भी समाज में ऐसे पत्रकार हैं जो समाज की अच्छाई और बुराई को सामने लाने की हिम्मत रखते हैं।
समारोह में पहुंचे कांग्रेस शहरी के प्रधान राजेंद्र बेरी ने कहा कि पत्रकार वह वर्ग है के लिए हैं जिसकी हर जगह जरूरत है। बेरी ने कहा कि यूनाइटेड मीडिया क्लब बधाई की पात्र है जिन्होंनेे समाज के ऐसे पत्रकारो साथीयों को जोड़ कर रखा है जो समाज में अच्छे और बुरे काम को बिना भेदभाव उजागर करते हैं ।
समारोह में पहुंचे विशेष मेहमान डीसीपी अंकुर गुप्ता ने कहा कि पुलिस और पत्रकारों का एक ऐसा रिश्ता है जो समाज के लिए मिलकर उनकी सेवा करते हैं। उन्होंने बताया कि जालंधर पुलिस ने हमेशा पत्रकारों का साथ दिया है और पत्रकार भी जरूरत पड़ने पर पुलिस प्रशासन के साथ खड़ी हुए हैं। डीसीपी ने बताया कि पत्रकारों की तरफ से समाज की भलाई के लिए उठाए गए हर मुद्दे का जालंधर पुलिस ने हल किया है और आगे भविष्य में भी कोई ऐसा मुद्दा होगा उसको जल्द से जल्द हल किया जाएगा।
कार्यक्रम के दौरान भाजपा नेता मनोज अग्रवाल और डीएसपी हरजीत सिंह ने भी विशेष तौर पर शिरकत की। वही होटल में रिटर्न के एमडी सिमरदीप ठुकराल में भी आए मीडिया वालों का स्वागत किया और साफ-सुथरी पत्रकारिता को बढ़ावा देने का आह्वान किया।
समारोह के अंत में फूलों की होली खेली गई व डीजे पर चले गानों पर क्लब के पदाधिकारियों व समस्त मेंबरों ने जमकर धमाल मचाई। कार्यक्रम के अंत में क्लब के महासचिव मदन भारद्वाज ने समारोह में शामिल हुए सभी सदस्यों आभार प्रगट किया l उन्होंने कहा कि जल्द ही क्लब की ओर से आई कार्ड व स्टीकर भी सभी सदस्यों को दिए जाएंगे। समारोह में मंच संचालन क्लब के सीनियर वाइस प्रधान टिंकू पंडित व पीआरओ लवदीप बैंस ने बखूबी निभाया।

इस समारहो मे यूनाइटेड मीडिया क्लब के सलाहकार जितेंद्र पम्मी, सुमित दुग्गल, दविन्द्र सिंह चीमा, बृज गुप्ता, वरुण अग्रवाल, कोषाध्यक्ष सौरव मेहता, महिला विंग चेयरमैन निशा शर्मा, चंदीप भल्ला, अश्विनी मल्होत्रा, स्क्रीनिंग कमेटी से प्रदीप भल्ला, हरदीप सिंह बब्बू, कार्य , मनीष तोखी,सहज जुनेजा, हर्ष मेहरा,विशाल गुप्ता, राजीव राणा, सुरिन्दर कम्बोज, गौरव , विमल राय, विष्णु, अजय शर्मा, कुलवंत सिंह मठारू, जे एस.सोढ़ी, जगरूप, राजकुमार बब्बर, ज्योति प्रकाश, बृजेश, राहुल ग्रोवर, पवन वर्मा, सुखविंद्र बग्गा व अन्य क्लब मेम्बर भी मोजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *