मणिपुर अत्याचार मामले में पंजाब यूथ कांग्रेस ने किया पुतला फूंक प्रदर्शन

जालन्धर 21 जुलाई (ब्यूरो) : पंजाब युवा कांग्रेस ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला जलाकर विरोध प्रदर्शन किया। यह विरोध प्रदर्शन हाल ही में मणिपुर में महिलाओं के साथ हुई अमानवीय और शर्मनाक घटना की प्रतिक्रिया में किया गया। जिसमें देश की अंतरात्मा को गहराई से झकझोर दिया है। यह महिलाओं की सुरक्षा और सम्मान के लिए सामाजिक एकजुटता और चिंता के रूप में युवा कांग्रेस का एक शक्तिशाली प्रदर्शन है ।

पंजाब यूथ कांग्रेस के महासचिव अंगद दत्ता ने दृढ़ स्वर में मीडिया को संबोधित किया, उन्होंने इस कृत्य की कठोर निंदा की और एक महिला के साथ की गई वीभत्स बर्बरता पर अत्यंत घृणा व्यक्त की। उन्होंने कहा, “यह बेहद शर्मनाक और निंदनीय है कि महिलाओं के खिलाफ ऐसे जघन्य कृत्य किए जाते हैं।” “मणिपुर की घटना ने न केवल राज्य बल्कि पूरे देश को शर्मसार किया है।”

”पीएम मोदी सत्ता के लालच में इतने अंधे हो गए हैं कि मणिपुर की आग उनकी आंखों तक नहीं पहुंच रही है.” अंगद दत्ता। यह साहसिक बयान वर्तमान प्रशासन के महत्वपूर्ण मुद्दों, विशेष रूप से महिलाओं की सुरक्षा और सम्मान से संबंधित मुद्दों से निपटने के प्रति युवाओं में बढ़ती हताशा और निराशा को दर्शाता है।

जालंधर युवा कांग्रेस अर्बन के जिला अध्यक्ष रणदीप संधू ने कहा कि उनका मिशन देश भर में महिलाओं के अधिकारों और कल्याण की रक्षा करना है। हम मांग करते हैं कि मणिपुर में पीड़ितों को न्याय सुनिश्चित करने और भविष्य में ऐसी जघन्य घटनाओं की पुनरावृत्ति को रोकने के लिए तत्काल कार्रवाई की जाए।’

इसके अलावा, जालंधर यूथ कांग्रेस कैंट के अध्यक्ष बॉब मल्होत्रा ​​ने कहा, “जैसे ही पुतला जलाया गया, संदेश स्पष्ट है – भारत के युवा महिलाओं की सुरक्षा और सम्मान से समझौता करने वाले किसी भी कृत्य को बर्दाश्त नहीं करेंगे। हम BJP की नकारा सरकार के खिलाफ एकजुट होंगे जो अपने नागरिकों की रक्षा करने में विफल रहती है।”

यह वास्तव में उल्लेखनीय है कि विचाराधीन घटना 4 मई को हुई थी, और इससे संबंधित एफआईआर 18 मई को दर्ज की गई थी। घटना से जुड़े शर्मनाक वीडियो वायरल होने तक सरकार द्वारा तत्काल कार्रवाई का न होना हमारी न्यायिक प्रणाली की दक्षता और जवाबदेही के बारे में गंभीर चिंता पैदा करती है। यह घटना उस कड़वी सच्चाई को प्रकट करती है जिसका सामना हमारी न्यायिक प्रणाली को करना चाहिए और न्याय प्रशासन में जनता के विश्वास को बहाल करने के लिए तुरंत इसका समाधान करना चाहिए।

जालंधर यूथ कांग्रेस सेंट्रल के अध्यक्ष शिवम पाठक ने कहा, “भारत को विश्वगुरु बनाने की घोषणा करने वाले मोदी ने मणिपुर की गंभीर स्थिति को नज़रअंदाज करके मात्र 36 सेकंड के लिया अपना मौन तोड़ा। घटना के बाद 70 दिनों से चली आ रही प्रधानमंत्री की लंबी चुप्पी न केवल आश्चर्यजनक है, बल्कि देश को प्रभावी ढंग से संचालित करने में उनकी विफलता का भी संकेत है। इस शर्मनाक घटना ने न केवल हमारे देश पर, बल्कि हमारे समाज और मानवता पर भी काली छाया डाली है, जो भाजपा सरकार की घोर अक्षमता का प्रमाण के दे रही है।”

यह विरोध सत्तारूढ़ सरकार को एक स्पष्ट सन्देश देता है कि लोगों की आवाज को दबाया नहीं जा सकता है। जालंधर युवा कांग्रेस ने नागरिकों की चिंताओं को सुनने और महिलाओं के अधिकारों की रक्षा के लिए ठोस कदम उठाए जाने तक अपना शांतिपूर्ण और अहिंसक विरोध प्रदर्शन जारी रखने की कसम खाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *