भ्रष्टाचार के मामले में केजरीवाल किसी दया के पात्र नहीं : बाजवा

जालंधर, 17 अप्रैल (ब्यूरो) : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पंजाब में विपक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा ने सोमवार को दिल्ली और पंजाब के लोगों से भ्रष्टाचार के मुद्दे पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर कोई रहम नहीं दिखाने की अपील की क्योंकि भ्रष्टाचार के खिलाफ उनका अभियान खोखला पाया गया है।

बाजवा ने कहा कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) के खिलाफ शराब घोटाले के आरोपों की पूरी जांच होनी चाहिए और दोषियों को बख्शा नहीं जाना चाहिए।

बाजवा ने कहा कि पंजाब में शराब घोटाले की भी सीबीआई जांच होनी चाहिए क्योंकि कहा जाता है कि आप सरकार ने शराब लाइसेंस देने के लिए कई ठेकेदारों से पैसे लिए हैं।

बाजवा ने कहा कि भारत के लोगों, विशेष रूप से भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (आईएनसी) से जुड़े लोगों के लिए यह जानना बहुत महत्वपूर्ण है कि केजरीवाल द्वारा भ्रष्ट तरीकों से अर्जित धन का इस्तेमाल पंजाब, गोवा, गुजरात, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और दिल्ली सहित कई राज्यों में कांग्रेस पार्टी के खिलाफ किया गया था।

बाजवा के अनुसार, केजरीवाल ने अन्ना हजारे आंदोलन के बाद भ्रष्टाचार से लड़ने के उद्देश्य से 2013 में आम आदमी पार्टी (आप) की स्थापना की थी। उन्होंने सत्ता में आने के बाद लोकपाल विधेयक लाने का वादा किया था लेकिन अभी तक इस संबंध में कुछ नहीं हुआ है।

बाजवा ने कहा कि हालांकि दिसंबर 2015 में केजरीवाल ने लोकपाल विधेयक का कमजोर संस्करण पेश किया था जो 2014 में प्रस्तावित मूल विधेयक से बहुत अलग था। यह केजरीवाल के असली चरित्र और इरादों को उजागर करता है। मूल विधेयक, जो उनकी 40 दिनों की सरकार को भंग करने का आधार बना था, अभी तक लागू नहीं हुआ है।

2015 के बाद से, केजरीवाल और उनकी पार्टी एक मजबूत लोकपाल विधेयक की मांग करने में विफल रही है। इसके बजाय, वे अपने विरोध, मार्च और प्रति-आरोपों के लिए जाने जाते हैं जो केवल अधिक शक्ति की मांग करते हैं।
बाजवा ने कहा कि भ्रष्टाचार पर केजरीवाल के दोहरे मानदंड हर दिन उजागर हो रहे हैं क्योंकि इसी वजह से दिल्ली के उनके अपने मंत्री सलाखों के पीछे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *