जालंधर : कैमिकल से भरे टैंकर को ट्रक ने मारी टक्कर बड़ा हादसा टला,देखें वीडियो

जालंधर 15 अप्रैल (सुखविंदर बग्गा) : जालंधर-अमृतसर हाईवे पर गुरु गोबिंद सिंह एवेन्यू के पास उस समय बड़ा हादसा होने से बच गया,

जब कैमिकल से भरे टैंकर को सरिया से भरे एक अन्य ट्रक ने टक्कर मार दी और केमिकल सड़क पर गिरना शुरू हो गया। कैमिकल का टेंकर सर्विस लेन पर खड़ा हुआ था,जबकि सरिये से भरा ट्रक चोग्गीति से अमृतसर की और जा रहा था। कि ट्रक चालक ने साइड पर लगी ग्रिल को तोड़ते हुए उस टेंकर से जा टकराया। जिसके बाद टेंकर से कैमिकल निकलना शुरू हो गया।

लोगों ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने टैंकर पर आग बुझाने वाली फॉर्म फेंक कर लोगों को टैंकर से दूर रहने की चेतावनी दी। ताकि कोई बड़ा हादसा ना हो सके। केमिकल के टैंकर के पास ही करीब 200 मीटर दूर और 200 मीटर की दूरी पर पेट्रोल पंप भी था। लेकिन बड़ा हादसा होने से टल गया। हादसे के समय कुछ अन्य वाहनों के चालक रात को डिवाइडर पर सोए हुए थे।

टक्कर के बाद वह हाईवे पर बने नाले में गिर गए और गंभीर जख्मी हो गए जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया। हादसे की सूचना मिलने पर इंडियन ऑयल डिपो के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और केमिकल को दूसरे टैंकर में लोड कर हादसे वाले टैंकर को खाली किया। मौके पर थाना रामामंडी की पुलिस भी पहुंची। लेकिन जांच करने की वजह वाहनों की फोटो खींचकर मौके से चली गई।

आसपास रहने वाले इलाके निवासियों ने बताया कि थाना रामामंडी की पुलिस की नाकामी से टैंकर व सिलेंडरों की गाड़ियां चालक पार्किंग के पैसे बचाने के लिए सर्विस लाइन पर गाड़ियां खड़ी कर देते हैं। जिन वाहनों पर पुलिस मेहरबान है वह लोगों के लिए हादसे का कारण बनते हैं। लेकिन पुलिस का इसकी और कोई ध्यान नहीं। गुरु गोबिंद सिंह एवेन्यू निवासियों ने बताया कि यहां से निकलना बहुत मुश्किल हो जाता है।

इसकी कई बार शिकायत भी की गई है। लेकिन हर बार पुलिस आती है और खानापूर्ति कर के चली जाती है। पुलिस का इसकी और कोई ध्यान नहीं,लेकिन आज अगर केमिकल के टैंकर से हादसा होता। तो भारी नुकसान हो सकता था। हैरानी की बात तो यह रही कि थाना रामामंडी की पुलिस हादसे वाले वाहनों को छोड़कर मौके से चले गई। लेकिन आसपास मौजूद लोगों ने टैंकर के पास किसी व्यक्ति को जाने नहीं दिया। उन्होंने बताया कि अगर कोई इस जगह पर बीड़ी सिगरेट फेंक देता, तो केमिकल को आग लग बड़ा हादसा हो सकता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *