आनंद देने वाले कार्यो के लिए समय अवश्य निकालें : नवजीत भारद्वाज

जालंधर 11 फरवरी (ब्यूरो) : मां बगलामुखी धाम गुलमोहर सिटी नजदीक लम्मां पिंड चौक में श्री शनिदेव महाराज के निमित्त श्रृंखलाबद्ध हवन यज्ञ का आयोजन मंदिर परिसर में किया गया। मां बगलामुखी धाम के संचालक एवं संस्थापक नवजीत भारद्वाज ने बताया कि पिछले 11 वर्षों से श्री शनिदेव महाराज के निमित्त हवन यज्ञ जो कि नाथां बगीची जेल रोड़ में हो रहा था इस महामारी के कारण वश अल्पविराम आ गया था अब यह हवन पिछले लगभग 22 महीने से मां बगलामुखी धाम गुलमोहर सिटी में आयोजित किया जा रहा है। सर्व प्रथम वैदिक रीति अनुसार गौरी गणेश, नवग्रह, पंचोपचार, षोडशोपचार, कलश, पूजन ब्राह्मणों द्वारा मुख्य यजमान रवि कुमार से सपरिवार हवन यज्ञ में आहुतियां डलवाई ।

इस सप्ताह श्री शनिदेव महाराज के जाप उपरांत मां बगलामुखी जी के निमित्त भी माला मंत्र जाप एवं हवन यज्ञ में विशेष रूप आहुतियां डाली गई। हवन-यज्ञ की पूर्णाहुति के उपरांत नवजीत भारद्वाज ने आए हुए भक्तों से अपनी बात कहते हुए कहा कि हमें यह शरीर परमात्मा की कृपा से पुण्य कार्य करने के लिए मिला है। पुण्य आत्माएं निश्चित ही परमात्मा को प्राप्त करती हैं। उन्होने कहा कि मित्र के साथ कभी छल कपट का व्यवहार मत करो। परस्पर एक-दूसरे के हित का संकल्प करो। नवजीत भारद्वाज ने कहा कि आनंद देने वाले कार्यो के लिए समय अवश्य निकालें। सिर्फ चक्की पीसने के लिए आपने संसार में जन्म नहीं लिया है। उचित समय पर जीवन का आनंद भी लेना चाहिए। फालतू समय किसी के पास भी नहीं है। फिर भी जो आवश्यक कार्य होते हैं उसके लिए समय निकालना ही पड़ता है। जैसे कहीं शादी विवाह में जाना होता है। किसी रोगी की सेवा करने के लिए जाना पड़ता है। उन्होंने कहा कि जिन कार्यो को आप आवश्यक समझते हैं, उनके लिए आप समय निकालते हैं। जिन कार्यो को आप आवश्यक नहीं मानते, उनके लिए समय नहीं निकालते और टालते रहते हैं कि चलो फिर कभी देखा जाएगा।
इस अवसर पर संजीव सोंधी,गितेश, गौरव कोहली, राजेंद्र गुप्ता, बलिजंदर सिंह, अमरजीत सिंह, मधुकर, गुलशन शर्मा, अिश्वनी शर्मा धूप वाले, मुनीश शर्मा, बलदेव शर्मा, अमरेंद्र शर्मा, मानव शर्मा, बावा खन्ना, विक्रांत शर्मा, रोहित मल्होत्ना, पं. रमाकांत शर्मा, विवेक शर्मा,हितेश, रोहित बहल, शाम लाल, गुरबाज, एडवोकेट राज कुमार, मुकेश चौधरी, अभिलक्षय चुघ,सुनील,राजीव, अशीश अग्रवाल, राजन शर्मा, प्रिंस, राकेश, प्रवीण, दीपक ,अनीश शर्मा, संजीव राणा, सुनील जग्गी सहित भारी संख्या में श्रद्धालु मौजूद थे। आरती उपरांत प्रसाद रूपी लंगर भंडारे का भी आयोजन किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *