अवैध रूप से बल्टर्न पार्क दुकान में रखे पटाखे पुलिस ने किए जब्त

जालन्धर 17 अक्टूबर : (जी ब्यूरो) : जालन्धर में दिवाली के त्यौहार को लेकर प्रशासन की ओर से बल्टर्न पार्क में 20 दुकानों को पटाखों के लाइसेंस जारी किए गए थे।

👇👇वीडियो देखने के लिए नीचे लिंक पर क्लिक करें👇👇

https://facebook.com/187742710423255

लेकिन इसके बावजूद अभी प्रशासन ने लाइसेंस जारी भी नही किए कि पटाखा विक्रेताओं ने दुकानों में पटाखे रखने शुरू भी कर दिए। जिसको लेकर आज थाना डिवीजन 1 की तरफ ने कार्रवाई करते हुए एक पटाखा व्यापारी को गिरफ्तार कर ओर उसके सटॉक को अपने कब्जे में लिया है। पुलिस पटाखों को कब्जे में लेकर थाने में ले गई। पुलिस ने उक्त व्यापारी के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

थाना 1 के प्रभारी जतिंदर

थाना 1 के प्रभारी जतिंदर ने बताया कि अजीत नगर निवासी हरविदंर सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इस मामले को लेकर थाना प्रभारी जतिंदर कुमार ने बताया कि प्रशासन की ओर से अभी बल्टर्न पार्क में पटाखों की दुकाने लगाने को लेकर 20 लोगों के ड्रा निकाले गए थे।लेकिन अभी लाइसेंस जारी नही किए गए।जिसके बावजूद दुकानदारों ने अपनी बल्टर्न पार्क स्थित दुकान में पटाखे का स्टॉक रखना शुरू कर दिया। जिसके तहत आज पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर रेड कर हरविंदर की दुकान पर छापा मारा तो वहां पर पड़े पटाखों को अपने कब्जे में ले लिया।साथ ही दुकान के मालिक को भी हिरासत में ले लिया है।

बता दें कि इस बार प्रशासन की ओर से 20 आर्जीयो पर ड्रा निकाले गए थे।लेकिन अभी तक निगम की ओर से पर्ची जारी नहीं की गई। जिसके तहत पुलिस ने कार्रवाई करते हुए हरविंदर के खिलाफ मामला दर्ज कर उसके पटाखे कब्जे में ले लिए है। दरअसल इस बार 20 लोगों को लाइसेंस जारी हुआ है। लेकिन पटाखे की दुकाने लगाने वाले 200 की तादाद में लोग बैठे हुए है। जिसको लेकर पुलिस ने भी पहले से ही बल्टर्न पार्क में सख्ती कर बरतनी शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *