विदेश भेजने के नाम पर ट्रेवल एजेंट ने लिए लाखों रुपये

जालन्धर 12 जून (ब्यूरो) : विदेश जाने के चाहवान यहां से विदेश तो जाना चाहते हैं लेकिन बाहर जाने के चक्कर में अपने लाखों रुपए ट्रैवल एजेंटों को देकर फिर वापस मांगने में मिन्नतें करनी पड़ती है।
आए दिन पंजाब के अलग-अलग हिस्सों से यह खबर सामने आती रहती है की ट्रैवल एजेंट विदेश भेजने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी कर बाद में या तो नकली वीजा दे देता है या पासपोर्ट भी अपने पास रख कर लाखों रुपए ऐंठ लेते हैं।


ऐसा ही मामला एक जालंधर के भोगपुर से सामने आया है जहां विदेश भेजने के नाम पर ₹900000 लेकर ना तो विदेश भेज रहा है और ना ही पासपोर्ट और पैसे वापस कर रहा है।
एसएसपी देहाती को परमिंदर सिंह द्वारा दी गई शिकायत में परविंदर सिंह ने कहा कि भोगपुर का रहने वाला ट्रैवल एजेंट गुरमेल सिंह उर्फ बब्बू बुट्टर मैं विदेश भेजने के नाम पर मेरे से ₹900000 की ठगी की है। जिसमें उसने कहा था कुल ₹26000 में 3 लोगों को विदेश भेज देगा। जिसके बाद उसको परमिंदर सिंह का पासपोर्ट उसकी पत्नी अमनवीर कौर और ससुर महेंद्र सिंह का पासपोर्ट उसे दे दिया। जिसके बाद उस ट्रैवल एजेंट को ₹300000 उसके घर में दिए अन्य तीन लाख जालंधर फगवाड़ा रोड मैकडॉनल्ड के बाहर कार में बैठे दिए। जिसके बाद उसने अन्य तीन लाख की राशि जोकि ढाई लाख रुपया महेंद्र सिंह के अकाउंट से ट्रांसफर किया और ₹50000 परमिंदर सिंह के अकाउंट से उसको ट्रांसफर किया गया। तीनों रिश्तो की राशि मिला कुल ₹900000 उक्त ट्रैवल एजेंट को दिया गया।

आज करीब दो से ढाई साल हो चुके हैं। लेकिन अभी तक ना ही वीजा आया है और ना ही ट्रैवल एजेंट द्वारा रकम वापस की गई।
परमिंदर सिंह ने एसएसपी को दी गई शिकायत में यह भी कहा है कि मेरे ससुर पंजाब पुलिस मैं थे जिन्हें 10 साल का वीजा देने की बजाय 2 साल का वीजा ही दिया गया। उसमें भी टिकट के पैसे हमने खुद खर्च किए। अब जब भी इसको फोन करो यहां तो फोन नहीं उठाता या फिर समय दे देता है। जिसके बाद इस ट्रैवल एजेंट ने मेरा और मेरी पत्नी का पासपोर्ट वापस कर दिया। उसके बाद इस ट्रैवल एजेंट ने कहा कि अगर मेरे घर दोबारा आए तो इसका नतीजा बहुत ही बुरा होगा हम सिर्फ पैसा लेना जानते हैं वापस करना नहीं जानते। अगर इस मामले में पुलिस को शिकायत दी तो उल्टा तुम्हारे ऊपर मामला दर्ज करवा दिया जाएगा।
परमिंदर सिंह ने पुलिस से गुजारिश की है कि इस पर बनती कार्रवाई की जाए और हमारे जो पैसे लगे हैं उसको वापस करवाया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *