भगवान वाल्मीकि उत्सव कमेटी की अमृतसर प्रशासन के साथ बैठक

जालंधर (बृजेश शर्मा) : भगवान वाल्मीकि उत्सव कमेटी के नेतृत्व में भगवान वाल्मीकि प्रकट उत्सव के उपलक्ष में पावन वाल्मिकी तीर्थ अमृतसर को जाने वाली तीर्थ यात्रा के लिए उत्सव कमेटी के पंजाब प्रधान विपन सभरवाल की अध्यक्षता में जालंधर और अमृतसर वाल्मीकि समाज के एक शिष्टमंडल कि अमृतसर प्रशासन के साथ मीटिंग की गई। 9 अक्टूबर को अमृतसर में भगवान वाल्मीकि जी के प्रकाश उत्सव मनाने को लेकर की जा रही तैयारियो पर चर्चा की गई।

पंजाब प्रधान विपन सभरवाल ने अमृतसर के डिप्टी कमिश्नर से चर्चा करते हुए कहा कि हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी जालंधर से चलने वाली तीर्थ यात्रा के रूट प्लान की मांग की ओर उन्होंने कहा कि यात्रा में बसों, टेंपो ट्रैवलर और निजी वाहनों की बहुत बड़ी गिनती होगी। जिसका नेतृत्व भगवान वाल्मीकि महाराज जी की पालकी साहब और संत समाज करेगा।
विपन सभरवाल ने यह भी कहा कि उस दिन पूरे रूट पर सुरक्षा प्रबंधों का इंतजाम किया जाए और साथ ही भगवान वाल्मीकि महाराज जी की पालकी साहिब के आगे एक एस्कॉर्ट गाड़ी का भी इंतजाम किया जाए। प्रशासन से यह भी कहा कि पूरे रूट में स्वागती गेट लगाए जाएं और पूरे रास्ते की सफाई व्यवस्था भी सही ढंग से की जाए। क्योंकि शोभा यात्रा के दौरान भक्तों ने आकर पालकी साहब के दर्शन भी करने हैं। जिसके चलते भक्तों को कोई दिक्कत या परेशानी ना आए।
इस अवसर पर जालंधर शिष्टमंडल में पंजाब प्रधान विपन सभरवाल,दीपक तेलू, विजय सहोता,चेतन नाहर, रमन दत्त गिल,मन्नी सोंधी,अश्वनी सहोता,बाबा संगन नाथ,अज्जू सभरवाल,अमित सभरवाल,लक्की ओबराय,विक्की गिल,अमृतसर शिष्ट मंडल से पवन द्रविड़,राकेश,शशि गिल,कमल नाहर, सन्नी,ओम प्रकाश व अन्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *