जालंधर : मशहूर पंजाबी सिंगरों की बड़ी मुश्किलें, इस थाने में हो सकती है FIR

जालंधर 25 मई (ब्यूरो) : पंजाब सरकार व हाई कोर्ट की और से पंजाब में गन कल्चर को प्रमोट करने और उसकी नुमाइश करने को लेकर प्रतिबंध लगा दिया गया था।

जिसको लेकर पंजाब सरकार और हाई कोर्ट ने यह आदेश दिए थे जो भी इस गन कल्चर को प्रमोद करेगा उस पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। लेकिन इसके बावजूद पंजाब के 2 मशहूर सिंगर मनकीरत ओलख और हैप्पी रायकोटी द्वारा इस कल्चर को अपने गीतों के राही प्रमोट किया जा रहा है। जिसको लेकर जालंधर के केमिस्ट्री गुरु मनदीप सिंह ने थाना डिवीजन नंबर दो में शिकायत दी है।

इस मामले को लेकर पुलिस जल्द ही इनको अपने थाने में बुलवाया जा सकता है।
कमेस्ट्री गुरु मनदीप सिंह (एमपी सिंह) ने पहले हैप्पी रायकोटी का गाना फोटोशूट में गन कल्चर को परमोट करने के खिलाफ शिकायत जालंधर पुलिस कमिश्नर को दी थी तो वही अप्रैल महीने की 12 तारिक मनकीरत औलख के खिलाफ उनके गाने rise in shine में गन कल्चर को पूरी से दिखाने पर पंजाब के डीजीपी को शिकायत भेजी थी।उसी शिकायतों के आधार पर आज पुलिस कमेस्ट्री गुरु मनदीप सिंह को बुलाकर दोनो सिंगर्स के खिलाफ बयान कलमबद्ध करवाए है।कमेस्ट्री गुरु मनदीप सिंह का कहना है,माननीय हाईकोर्ट और पंजाब सरकार के सख्त आदेश के बाद भी दोनो सिंगर्स ने हथियारों को अपने गानों में बढ़ावा दिया है।
उन्होंने कहा डीजीपी पंजाब के आदेश पर पुलिस ने तेजी से कार्यवाही करते हुए उनके बयान कलमबद्ध किए है।
कमेस्ट्री गुरु मनदीप सिंह ने कहा सीडब्लूपी 62 13 हाईकोर्ट के आदेश पर अगर वॉयलेंस या हथियारों की नुमाइश करता है तो उसके उसी समय मामला दर्ज किया जाता है।हालांकि उन्होंने कहा वह हैरान है अभी तक गानों को सोशल साइट से क्यू नही हटाया गया।कमेस्ट्री गुरु मनदीप सिंह ने कहा पुलिस ने आश्वासन दिया है दोनो सिंगर्स को जल्द बुलाकर जांच में शामिल किया जाएगा और कानूनी कार्यवाही की जाएगी।
दूसरी तरफ पंजाब पुलिस थाना 2 के सब इंस्पेक्टर गुरशरण सिंह ने कहा कमेस्ट्री गुरु मनदीप सिंह को आज बुलाकर मनकीरत औलख और हैप्पी रायकोटी के खिलाफ बयान कलमबद्ध किए है।मनकीरत और हैप्पी रायकोटी के नंबर लेकर उनको सूचित कर जांच में शामिल किया जाएगा।उच्च अधिकारियों और डी ऐ लीगल से बातचीत कर जुर्म के हिसाब से मामला दर्ज किया जाएगा।
आपको बता दे मनकीरत औलख का कई विवादो में आया है।गानों में हथियारों को दिखाने पर पहले भी शिकायत हुई थी और पंजाबी गायकों ने उसका विरोध भी किया था।

यहां तक शुभदीप सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में भी मनकीरत औलख का नाम सामने आया है।वजह है की मनकीरत की लॉरेंस बिश्नोई से दोस्ती है और लॉरेंस ने ही सिद्धू मूसवाला की हत्या करवाई थी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *