जालंधर : धरना दे रहे स्टूडेंट्स को पुलिस ने बीच सड़क में खदेड़ा,जड़े थप्पड़,देखें वीडियो

जालंधर 26 मई (ब्यूरो) : शुक्रवार को जालंधर में अपनी मांगों को लेकर एससी (SC) स्टूडेंट्स की और से सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया गया। जिसकी सूचना मिलने पर थाना बारादरी की पुलिस तुरंत मौके पर पहुंच गई।

जहां पुलिस ने पहुंचते ही स्टूडेंट्स को खदेड़ना शुरू कर दिया। इतना ही नही पुलिस ने कई स्टूडेंट्स को थप्पड़ तक भी जड़ दिए। जिसके बाद पुलिस उन्हें अपने साथ थाने ले आई। जबकि बाकी स्टूडेंट्स ने थाने के बाहर अपने साथियों की रिहाई के लिए धरना लगाया।जिसमे उनके साथ धरने में पूर्व विधायक पवन कुमार टीनू भी शामिल हुए।

मामले की जानकारी देते स्टूडेंट्स ने कहा कि पुलिस का यह रवैय्या काफी निंदनीय है। स्टूडेंट्स का कहना है कि एससी स्कॉलरशिप का पैसा अभी तक सरकार ने उन्हें जारी नहीं किया है। जिसकी वजह से उन्हें स्कूलों, कॉलेजों और यूनिवर्सिटी में दाखिला नहीं मिल रहा है। इसी के तहत यह धरना लगाया गया था।

उन्होंने कहा कि आज उनका एग्जाम भी है, लेकिन पुलिस के इस रवैय्ये के बाद अगर उनका एग्जाम कैंसल हो जाता है। तो सभी स्टूडेंट्स में भारी रोष पाया जाएगा। वहीं मामले की सूचना मिलते ही अकाली दल के पूर्व विधायक पवन कुमार टीनू भी थाना बारादारी में पहुंच गए है। इस दौरान पुलिस ने थाने का गेट बंद कर दिया और पूर्व विधायक भी पुलिस अधिकारियों के साथ थाने के अंदर मौजूद है। पूर्व विधायक ने आश्वासन दिया है कि उन्हें पूरा इंसाफ दिलवाया जाएगा।

छात्र नेताओं का कहना है कि SC स्कॉलरशिप का पैसा समय पर न आने के कारण कभी उन्हें चल रहे सेशन के दौरान परेशान होना पड़ता है तो कभी पैसे न मिलने के कारण शिक्षण संस्थानों द्वारा उनके नतीजे रोक लिए जाते हैं। यहां तक कि उनके परीक्षाओं के लिए भरे गए फार्म तक रोक लिए जाते हैं। अब SC स्कॉलरशिप न आने से छात्रा दाखिला नहीं ले पा रहे हैं।
वहीं इस मामले को लेकर एसीपी निर्मल सिंह ने कहा कि पुलिस ने उनको हाईवे पर धरना लगाने से रोका था। लेकिन उन्होंने पुलिस की एक ना सुनी। जिसके बाद उनको हिरासत में लिया गया है। लेकिन इस धरने में तो कई स्टूडेंट्स भी नही है। जिसकी जांच की जाएगी अगर कोई ऐसा मामला सामने आता है तो जो भी बनती करवाई होगी वह की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *