इनोकिड्स के बच्चों ने ‘मॉनसून बोनांजा’ के दौरान की खूब मस्ती

जालन्धर 29 जुलाई (ब्यूरो) : इनोसेंट हार्ट्स के पाँचों स्कूलों (ग्रीन मॉडल टाऊन,लोहारां, नूरपुर रोड, कैंट जंडियाला रोड व कपूरथला रोड) के इनोकिड्स में सारा सप्ताह मनाए जाने वाले ‘मॉनसून बोनांजा’ में ‘आया सावन झूम के’ थीम के अंतर्गत नन्हे मुन्नों ने खूब मस्ती की। इस अवसर पर कक्षा डिस्कवर्रस व स्कॉलर्स के लिए अनेक गतिविधियों का आयोजन किया गया। विद्यार्थी रंग-बिरंगे पारंपरिक परिधान पहनकर आए और उन्होंने पंजाबी लोकगीतों पर नृत्य कर समां बाँध दिया। लड़कियों ने गिद्धा डालकर सबका मन मोह लिया। विद्यार्थियों के लिए स्कूल परिसर में ही झूले लगाए गए और उन्हें फूलों से सजाया गया। लड़कियाँ मेहंदी लगाकर, चूड़ियाँ पहनकर खुशी से चहक रही थीं।
कक्षा लर्नर्स व एक्सप्लोरर्स के नन्हे मुन्नों के लिए ‘पिटर पैटर रेन ड्रॉप्स’ गतिविधि का आयोजन किया गया। बच्चों को पेपर फोल्डिंग गतिविधि से नाव बनानी सिखाई गई। बच्चों ने रंग-बिरंगे कागज़ों की नाव बनाकर उसे पानी में बहाकर भरपूर आनंद लिया। रंग-बिरंगे छातों तथा रेनकोट पहनकर आए नन्हें बच्चों ने बरसात का भी भरपूर आनंद उठाया। इस दौरान अध्यापिकाओं ने बच्चों को बताया कि बरसात के मौसम में हमेशा उबली या ग्रिल्ड सब्जियों का ही सेवन करें, फल खाने से पहले अच्छी तरह से धो लें,चाय और कॉफी जैसे गर्म पेय पदार्थों में पुदीना,तुलसी,अदरक आदि शामिल अवश्य करें। बाहर का खाना खाने से बचे, पहले से ही छीले हुए फलों का सेवन कदापि न करें।
डिप्टी डायरेक्टर कल्चरल अफेयर्स श्रीमती शर्मिला नाकरा ने कहा कि इस बारिश के मौसम में बच्चों को अपने स्वास्थ्य का ध्यान अवश्य रखना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि ऐसी गतिविधियों को करवाने का उद्देश्य बच्चों को अपनी संस्कृति से जोड़ना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *